अमेजन लाई ECHO INPUT, कीमत 3000 रु से भी कम

दिग्गज इ-कॉमर्स कंपनी ऐमेज़ॉन ने भारत में एक नया डिवाइस Amazon Echo Input लॉन्च कर दिया है. इसकी कीमत के बात की जाए तो कंपनी ने इसे भारत में 2,999 रुपये की कीमत के साथ उतारा है. ख़ास बात यह है कि यह Amazon Echo Input आपके घर के साधारण स्पीकर को स्मार्ट बना देगा और उसे भी आप वॉयस कंट्रोल से चला पाएंगे.

आपको यह भी बता दें कि भारत में इसकी बिक्री शुरू हो चुकी है. आप इसे अमेजन से ही खरीद सकते है. इतना ही नही ऐमेजॉन का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड वर्चुअल असिस्टेंट ऐलेक्सा आपके पुराने स्पीकर में भी सपोर्ट करेगा. लेकिन आपको इसके लिए Echo Input का इस्तेमाल करना होगा.
आप इसे अमेजन के अलावा क्रोमा और विजय सेल्स जैसे ऑनलाइन और ऑफलाइन रिटेलर्स से भी खरीद सकेंगे. इसमें कंपनी ने 3.5mm ऑडियो केबल दिया है. साथ ही आप केबल या ब्लूटूथ से Echo Input को दूसरे स्पीकर्स के साथ कनेक्ट कर सकते हैं. Amazon Echo Input की एक और ख़ास बात यह भी है कि इसमें चार माइक्रोफोन दिए गए हैं, ताकि कमरे के किसी कोने से बोल कर इसे कंट्रोल किया जा सके.Echo Input 12.5mm मोटा है और इससे दूसरे स्पीकर्स कनेक्ट करके ऐमेजॉन प्राइम म्यूजिक, सावन और ट्यून इन से म्यूजिक का आनंद आप ले सकेंगे.

Back to top button