अमेजन और फ्लिपकार्ट रिलायंस ने दिया ये बड़ा झटका, बना रहा है ये नया प्लान

अमेजन, फ्लिपकार्ट जैसी बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों को मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज वैसी ही पटखनी देने की योजना पर काम कर रहा है, जैसे उसने जियो की लॉन्चिंग के बाद टेलिकॉमकंपनियों का किया था। कंपनी अब ई-कॉमर्स के बिजनेस में भी उतरने की तैयारी कर रही है। 
अमेजन और फ्लिपकार्ट रिलायंस ने दिया ये बड़ा झटका, बना रहा है ये नया प्लान 2019 तक लॉन्च होगा ई-कॉर्मस वेंचर
इकोनॉमिक टाइम्स के अनुसार रिलायंस रिटेल 2019 तक अपने ई-कॉमर्स वेंचर को शुरू कर सकता है। प्लान के मुताबिक रिलायंस उन शहरों में अपने ई-कॉमर्स की सुविधा देगा, जिनकी आबादी 50 हजार से ज्यादा है। ई-कॉमर्स वेंचर के जरिए रिलायंस मोबाइल फोन, कंज्यूमर इलेक्ट्रोनिक्स, एफएमसीजी गुड्स, फल-सब्जी सहित अन्य खाने-पीने का सामान बेचेगा। 

तीन साल में बनेगा किंग
कंपनी के सूत्रों के अनुसार रिलायंस रिटेल लॉन्च होने के तीन साल बाद यानी 2022 तक ई-कॉमर्स मार्केट का भी लीडर बन जाएगा। अभी देश में अमेजन, फ्लिपकार्ट, स्नैपडील, पेटीएम मॉल जैसी कंपनियां ई-कॉमर्स सेगमेंट में छायी हुई हैं। 

मिलेगी उसी दिन डिलीवरी

रिलायंस रिटेल का प्लान है कि वो देश के छोटे से छोटे शहरों में भी सामान का ऑर्डर मिलने के बाद उसी दिन या फिर 24 घंटे के अंदर डिलीवरी करेगा। ऐसा करने से लोग ज्यादा से ज्यादा सामान खरीदेंगे। लोगों को रिलायंस द्वारा मोबाइल फोन और इलेक्ट्रोनिक्स के सामान पर की गई एक्सक्लूसिव डील के बारे में भी पता चलता रहेगा। 

कंपनी लॉन्च करेगी नई वेबसाइट, ऐप
इसके लिए कंपनी एक नई वेबसाइट और ऐप को भी लॉन्च करेगी। इसके अलावा ऐप को जियो के सभी फीचर व स्मार्टफोन में भी डाला जाएगा। देश भर में जियो की सिम बेचने वाले सेंटर को भी डिलीवरी के लिए प्वाइंट बनाया जाएगा। अभी रिलायंस रिटेल मुंबई, पुणे और बंगलूरू में ट्रायल के तौर पर ई-कॉमर्स के जरिए ग्रोसरी बेच रही है।  

 
Back to top button