अब WHATSAPP FACEBOOK की राह पर TWITTER, आ रहा है यह धाँसू फीचर 

आपत्तिजनक या अश्लील कंटेंट पर शिकंजा कसने का काम लगतार जारी है. बता दें कि अब Facebook और Whatsapp के बाद Twitter भी फेक न्यूज और आपत्तिजनक कॉन्टेंट पर लगाम कसने के लिए पहल शुरू कर दी है. खबर है कि Twitter भी इसके लिए फिलहाल नये फीचर का परीक्षण कर रहा है.अब WHATSAPP FACEBOOK की राह पर TWITTER, आ रहा है यह धाँसू फीचर 

आपको बता दें कि कंपनी के इस नए फीचर की सहायता से फेक न्यूज या गलत कॉन्टेंट ट्वीट करने वाले Twitter को आसान तरीके से ट्रैक किया जा सकता है. खबर है कि इस नए फीचर की दस्तक के बाद से साइबर सेल और कानूनी संस्थाओं को ट्विटर पर फेक न्यूज और अन्य फेक कॉन्टेंट को पोस्ट करने वालों पर कार्रवाई करने में कोई मुश्किल नही होगी. 

बता दें कि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter का सबसे ज्यादा उपयोग पब्लिक फिगर्स और प्रफेशनल ऑर्गनाइज़ेशन्स द्वारा अपने फैंस और टार्गेट ऑडियंस से कनेक्ट होने के लिए होता है. वहीं एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि ‘Original Twitter’ टैग परीक्षण के लिए कुछ एंड्रॉयड और iOS कस्टमर्स के लिए रोल आउट हो चुका है. इस मामले को लेकर ट्विटर मैनेजमेंट डायरेक्टर (MD) ‘सारा हैदर’ ने कहा कि,यूजर्स के मध्य बातचीत ही Twitter का प्रमुख कारण है. जिससे कि डिस्कशन को हाइलाइट किया जा सकेगा और वास्तविक Twitter को उचित रिप्लाई भी किया जा सकेगा. 

Back to top button