अब साउथ की ये फिल्म दिलाएगी ऑस्कर, है कहानी एक दम जानदार

एक्टर राजकुमार राव की फिल्म ‘न्यूटन’ भले ही ऑस्कर की रेस से बाहर हो चुकी हो। लेकिन एक साउथ की एक फिल्म ने ऑस्कर में भारत की उम्मीद बांधे रखी है। यह फिल्म है मलयालम सुपरस्टार मोहनलाल की ‘पुलीमुरुगन’। ऑस्‍कर की रेस में मूवी के शामिल होने के लिए एआर रहमान ने भी सोशल मीडिया अकाउंट पर बधाई दी है।

'न्यूटन' के बाहर होने के बाद अब साउथ की ये फिल्म दिलाएगी ऑस्कर, जानदार है कहानी'न्यूटन' के बाहर होने के बाद अब साउथ की ये फिल्म दिलाएगी ऑस्कर, जानदार है कहानीफिल्म ने ओरिजनल स्कोर और ओरिजनल सॉन्ग कैटगरी में नॉमिनेट होकर ऑस्‍कर की रेस में जगह बना रखी है। एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स ऐंड साइंसेज (एएमपीएएएस) ने 141 स्कोर और 70 सॉन्ग की लिस्ट जारी है जो इस साल 90वें एकेडमी अवार्ड्स में इस कैटेगरी में मुकाबला करेंगी।

फिल्म ने ओरिजनल स्कोर और ओरिजनल सॉन्ग कैटगरी में नॉमिनेट होकर ऑस्‍कर की रेस में जगह बना रखी है। एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स ऐंड साइंसेज (एएमपीएएएस) ने 141 स्कोर और 70 सॉन्ग की लिस्ट जारी है जो इस साल 90वें एकेडमी अवार्ड्स में इस कैटेगरी में मुकाबला करेंगी।

इस एक्शन एडवेंचर मूवी को विसाख ने डायरेक्ट किया है और इस कैटगरी में ये एकमात्र फिल्म है। फिल्‍म की कहानी मुरुगन नाम के शख्स की है जो बाघों से लड़ता है और उन्हें मारने में माहिर है।  फिल्म के गाने ‘कादानयुम कालचीलम्बे’ और ‘मानते मारीकुरुम्बे’ को गोपी सुंदर ने कम्पोज किया है।

मूवी में सुपरस्टार मोहनलाल लीड रोल में हैं। नेशनल फिल्म अवॉर्ड विजेता मोहनलाल एक्टर-प्रोड्यूसर के साथ-साथ सिंगर भी हैं। ऑस्कर के लिए फाइनल नॉमिनेशन की घोषणा 23 जनवरी को होगी और 4 मार्च को ऑस्कर पुरस्कार समारोह का आयोजन किया जाएगा। 

 
Back to top button