अब भारत में भी Facebook का Olx जैसा फीचर, ट्रायल हुआ शुरू

Facebook ने भारत में अपने ऐप में एक फीचर को पेश किया है जिसके जरिए उपयोग किए गए सामान की खरीद या बिक्री की जा सकती है. ‘मार्केटप्लेस’ फीचर को फेसबुक ने मुंबई में ट्रायल के तौर पर शुरू किया है. अगर ये ट्रायल यहां कामयाब रहा तो इसे देशभर में फैलाया जाएगा.अब भारत में भी Facebook का Olx जैसा फीचर, ट्रायल हुआ शुरू

फेसबुक के मार्केटप्लेस फीचर से यूजर्स उपयोग किए गए प्रोडक्ट्स के लिए एड पोस्ट कर सकते हैं या दूसरों के पोस्ट को सर्च कर सकते हैं. ये फीचर ठीक Olx और Quickr की तरह है. मार्केटप्लेस पहले से ही यूएस समेत  25 देशों में मौजूद है और हाल ही में इसे 17 देशों में रोलआउट किया गया है. इसमें जर्मनी, फ्रांस और यूके शामिल है.

फेसबुक ऐप के बॉटम में ‘शॉप’ आइकन के जरिए मार्केटप्लेस फीचर का फायदा उठा पाएंगे. इसमें यूजर्स जिस आइटम को सेल करना चाहते हैं उसकी फोटो अपलोड कर सकते हैं. उसके बाद इच्छुक ग्राहक यूजर से संपर्क कर सकता है. इसमें हाउसहोल्ड, इलेक्ट्रॉनिक्स और अपारल जैसे कैटेगरी में भी सर्च किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: अमेरिका के गर्वनर ने FB पर लिखा- की मैंने 50 खूबसूरत महिलाओं से बनाए हैं संबंध, मचा बवाल

कंपनी के मुताबिक, वो पेमेंट या डिलीवरी की सुविधा उपलब्ध नहीं कराएगी. ना ही ट्रांसजैक्शन में कोई भागीदारी रखेगी. भारत में इस फीचर का मुकाबला करीबी तौर पर Olx से रहेगा. क्योंकि इसके यूजर्स भारत में भारी तादाद में हैं. लेकिन फेसबुक के यूजर बेस ज्यादा होने से फेसबुक Olx पर भारी भी पड़ सकता है.

Back to top button