अब पटना से बाहर होंगी कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठकें, भागलपुर से शुरुआत

बिहार कांग्रेस ने अपनी रणनीतियों में तेजी से बदलाव करना शुरू कर दिया है. पार्टी की वर्किंग कमेटी की अब कोई भी बैठक पटना में नहीं होगी. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने सर्वसम्मति से यह फैसला लिया है. पटना से बाहर कल पहली बैठक भागलपुर में होने जा रही है. बैठक में शामिल होने के लिए पार्टी के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल बिहार पहुंच चुके हैं.अब पटना से बाहर होंगी कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठकें, भागलपुर से शुरुआत

बिहार में कांग्रेस संगठन में जान फूंकने की तैयारी कर चुकी है. इस तैयारी के साथ पार्टी ने कई रणनीतियां बनाई है. इसी रणनीति के तहत पार्टी की स्टेट वर्किंग कमेटी की बैठक अब पटना से बाहर होगी.

कल (शुक्रवार को) पहली बैठक भागलपुर में होने जा रही है. जिसमें शामिल होने के लिए पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता गुरुवार को भागलपुर के लिए रवाना हो गये. बैठक में शामिल होने बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल भी बिहार पहुंच चुके हैं. वर्किंग कमेटी की बैठक से पहले गोहिल पार्टी के प्रमंडलीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इसके बाद एडवाइजरी कमेटी और सभी विधायक, विधान पार्षदों के साथ भी बैठक करेंगे.

शक्ति सिंह गोहिल ने बताया कि पार्टी की नई कमेटी की पहली बैठक में ही यह फैसला हो चुका था कि अब सीडब्लूसी की बैठकें पटना से बाहर होंगी. जिसपर कमेटी के सभी मेंबर ने सहमति जतायी थी.

कांग्रेस की नई रणनीति का खुलासा करते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि इस फैसले का मकसद सीडब्लूसी की मीटिंग का इम्पैक्ट ग्रासरुट लेवल तक ले जाना है. पटना में होनेवाली बैठकों का असर जिलों तक नहीं जा पाता है. बैठक के बहाने बड़े नेता ना केवल इलाके में संगठन को मजबूत करने का सुझाव दे पाएंगें बल्कि स्थानीय कार्यकर्ताओं से संवाद भी स्थापित हो सकेगा.

Back to top button