अब गोबर और कंडे मिलेंगें ऑन-लाइन!

अब गोबर और कंडे मिलेंगें ऑन-लाइन! अब गोबर मिलेगा ऑन-लाइन ही हां हम कोई मज़ाक नहीं कर रहे हैं बल्कि ये सच है ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स इन कंडों को भी शानदार पैकिंग में होम डिलीवरी कर रही हैं। यही नहीं, गाय से जुड़े उत्पाद घर बैठे आप तक पहुंचाने वाली कई कंपनियां भी बाजार में आ चुकी हैं।

अमेजन साइट्स पर कंडे बिक रहे हैं

ईबे, शॉपक्लूज, वेदिक गिफ्ट शॉप, अमेजन आदि कई साइट्स पर कंडे बिक रहे हैं, जहां ऑर्डर करने पर कुछ ही दिनों में उसकी डिलीवरी हो जायेगी।

यही नहीं, ग्राहकों की सहूलियत के लिए कई साइट्स पर इन उपलों के आकार और वजन का भी ब्यौरा मौजूद है़ इन साइट्स पर एक दर्जन उपलों का मूल्य एक सौ रुपये से लेकर तीन सौ रुपये तक है।gshsgb

दो दर्जन मंगवाने पर इन पर डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। त्यौहारी मौसम में इन उपलों पर कई डिस्काउंट ऑफर भी दिये जाते हैं। यहां आपको उपलों की कीमत भले ही थोड़ी ज्यादा लगे, लेकिन इसके आध्यात्मिक इस्तेमाल को देखते हुए यह कीमत कुछ भी नहीं।n-zjzj

हममें से कई लोग यह जरूर जानते होंगे कि गांव में मिट्टी के घर को लीपने के लिए गोबर का इस्तेमाल किया जाता है। आध्यात्मिक दृष्टिकोण से भी गोबर की बड़ी उपयोगिता है। धार्मिक कार्यों में गाय के गोबर से स्थान को पवित्र किया जाता है।

Back to top button