अब गर्मियों में भी पाए खिली खिली त्वचा

गर्मी की तेज धुप हमारे चेहरे की सारी चमक छीन लेती है.तेज धूप के कारण स्किन में दाने, टैनिंग और एलर्जी जैसी कई समस्याए पैदा हो जाती है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे फेस पैक के बारे में बतायेगे जिनके इस्तेमाल से गर्मियों में भी आपकी स्किन सुन्दर और खिली खिली रहेगी.

अब गर्मियों में भी पाए खिली खिली त्वचा

1-स्किन से टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए थोड़े से नींबू के रस में थोड़ा मिल्क पाउडर और शहद मिलाकर अपने चेहरे पर 20 मिनट के लगाएं.जब ये पैक अच्छे से सूख जाये तो ठन्डे पानी से धो ले. 

ये भी पढ़े: जानिये क्या था माइकल जैक्सन के इस स्टाइल का राज

2-स्किन के लिए एवोकेडो का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एवोकेडो के बीज को निकाल का बारीक़  पीस ले.अब इसमें शहद और थोड़ा पानी मिलाकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को  चेहरे पर लगाएं.10 मिनिट बाद चेहरा धो लें.

3-ग्लोइंग स्किन पाना चाहती है तो सबसे पहले स्ट्रॉबेरी को अच्छे से पीस लें. अब इसमें थोड़ा सा ओलीव आॅयल और शहद मिला कर गाढ़ा पेस्ट बना ले. इसे चेहरे पर लगाएं और सूखने पर धो लें. इसे चेहरे पर लगाने से स्किन तो ग्लोइंग बनती ही है साथ ही डार्क र्स्कल्स की समस्या से भी छुटकारा मिलता है. 

4-हल्दी और चन्दन दोनों ही हमारी खूबसूरती को बढ़ने का काम करते है.इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से चंदन पाउडर में थोड़ी हल्दी और गुलाब जल को मिलाकर पेस्ट बना लें और 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं. 

Back to top button