अब ऐसे गुड़हल के फूल से पाए रूखे बालों से छुटकारा

कई लोगों की शिकायत रहती है कि उनके बाल रूखे रहते है जिसके चलते वे काफी परेशान रहते है, अगर आप भी रूखे बालो से परेशान है तो अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है. क्योकि आज हम आपको बताने जा रहे है गुड़हल के फूल के चमत्कारी गुणों के बारे में जिनके जरिये आप रूखे बालो से हमेशा के लिए निजात पा सकते है.

अब ऐसे गुड़हल के फूल से पाए रूखे बालों से छुटकाराखासतौर पर गुड़हल के फूल का इस्तेमाल स्किन और बालों से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए किया जाता है, क्योकि गुड़हल में कई पौष्टिक तत्व जैसे विटामिन सी, मिनरल और एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं, इतना ही नहीं बल्कि इसमें कैल्शियम, वसा, आयरन की भी भरपूर मात्रा पाई जाती है साथ ही ये आपको सेहतमंद बनाए रखने में भी मदद करता है. स्वास्थ्य बालों के लिए गुड़हल के फूल या पत्तियों को सरसों के तेल या फिर नारियल के तेल में उबाल लें और इस तेल के ठंडा होने के बाद सिर पर हल्के हाथों से मालिश करें. ऐसा एक महीने तक लगातार करने से आपके बाल झड़ने रूक जाएंगे, इसके साथ ही आपके बाल लंबे और घने भी होंगे.

अगर आप बालो को काले और चमकदार बनाना चाहते है तो गुड़हल के फूलों के साथ उसकी पत्तियों को भी आंवले के साथ पीस लें और इस तैयार किये हुए लेप को अपने बालों की जड़ों पर लगाएं. ऐसा करने से आपके बाल गिरने बंद हो जाएंगे साथ ही आपके बाल घने और चमकदार भी होंगे.

Back to top button