अब आम ग्राहक भी खरीद सकेंगे इलेक्ट्रिक सेडान कार Tigor EV

टाटा मोटर्स ने अपनी इलेक्ट्रिक सेडान कार Tigor EV बुकिंग शुरू कर दी है। खास बात यह होगी कि इस कार को अब आम ग्राहक भी खरीद सकेंगे। कंपनी ने आम ग्राहकों के लिए इसे ब्लू रंग में उतारा है। इससे पहले यह कार केवल फ्लीट ऑपरेटर्स के लिए उपलब्ध थी। वहीं फुल चार्ज करने पर यह 213 किलोमीटर तक की दूरी तय करेगी।

टाटा मोटर्स की वेबसाइट के मुताबिक Tata Tigor EV की बुकिंग शुरू हो गई है। मात्र पांच हजार रुपये देकर इस कार को बुक किया जा सकता है। इस कार को तीन वेरियंट XE+, XM+ और XT+ में उतारा गया है। टाटा मोटर्स ने पुरानी इलेक्ट्रिक टिगोर के मुकाबले नई टिगोर में बैटरी रेंज को बढ़ाया है, जिससे यह ज्यादा दूरी तय कर सकती है।

टाटा मोटर्स ने टिगोर ईवी की डिलीवरी भी शुरू कर दी है। हाल ही में मुंबई में पहली टिगोर ईवी XT+ वेरियंट की डिलीवर भी की गई। इस वेरियंट की कीमत 10.75 लाख रुपये है, जबकि शुरुआती वेरियंट्स XE+ की कीमत 10.44 लाख रुपये और XM+ की कीमत 10.61 लाख रुपये है।

कंपनी का मानना है कि सिटी कार होने के नाते लोग शहर में सीमित 150 किमी की दूरी ही तय करते हैं, जो 213 किमी के लिहाज से इस कार के लिए काफी है। वहीं टाटा टिगोर ईवी की टॉप स्पीड 80 किमी प्रति घंटा है, जो शहर के लिहाज से काफी है।

Back to top button