अबू सलेम का दाहिना हाथ खान मुबारक लखनऊ में गिरफ्तार, हत्या को देना था अंजाम

माफिया सरगना छोटा राजन के शार्प शूटर और अबू सलेम के दाहिने हाथ खान मुबारक को एसटीएफ ने लखनऊ से पकड़ा है। हालांकि दो दिन पहले सूत्रों के हवाले से उसके फैजाबाद से गिरफ्तार किए जाने की खबर आई थी, लेकिन शनिवार को एसटीएफ ने उसे लखनऊ से पकड़े जाने की पुष्टि की। उसके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं।
अबू सलेम का दाहिना हाथ खान मुबारक लखनऊ में गिरफ्तार, हत्या को देना था अंजाम
वह लखनऊ में मीट कारोबारी की हत्या करने के लिए आया था। अंबेडकरनगर निवासी खान मुबारक के खिलाफ 22 मुकदमे दर्ज हैं। अंबेडकरनगर में हत्या के एक मामले में वह लंबे समय से वांछित था।

एसटीएफ में डीआईजी मनोज तिवारी ने बताया कि छोटा राजन गिरोह का शार्प शूटर खान मुबारक अंबेडकरनगर, वाराणसी, मिर्जापुर, इलाहाबाद, फैजाबाद और लखनऊ में जगह बदल-बदल कर रह रहा था।

इस समय वह जमीनों के कारोबार और खनन के धंधे में सक्रिय होकर वह अपना गैंग तैयार कर रहा था। खान मुबारक मुंबई के नामी अपराधी जफर सुपारी का छोटा भाई है।

डीआईजी का कहना है कि इन दिनों मुबारक की नजदीकी अबू सलेम से बढ़ गई थी। पेशी पर जब भी सलेम जेल से बाहर किसी भी कोर्ट में पेश होने जाता, खान मुबारक से फोन पर बात जरूर करता था। सूत्रों का कहना है कि सलेम के ही कहने पर वह पूर्वी यूपी में अपना गिरोह तैयार कर रहा था।

राजधानी का मीट कारोबारी था निशाने पर

एसटीएफ के सूत्रों की मानें तो लखनऊ का एक बड़ा मीट कारोबारी खान मुबारक के निशाने पर था। एसटीएफ को इसकी भनक लगी तो घेराबंदी शुरू की गई।

डीआईजी ने अपर पुलिस अधीक्षक एस आनंद के साथ इंस्पेक्टर विमल सिंह को उसे दबोचने के काम में लगाया था। एसटीएफ ने खान मुबारक को सुल्तानपुर रोड स्थित झिलझिल पुरवा तिराहे के पास से गिरफ्तार करने का दावा किया है।

 
Back to top button