अफगानिस्तान के एक सैन्य ठिकाने पर तालिबान का बड़ा हमला, 30 सैनिकों की हुई मौत

अफगानिस्तान के एक सैन्य ठिकाने पर मंगलवार रात तालिबान ने बड़ा हमला बोला। इसमें 30 सैनिक मारे गए और 13 घायल हो गए। जवाबी कार्रवाई में 80 से ज्यादा आतंकियों के भी मारे जाने की खबर है।अफगानिस्तान के एक सैन्य ठिकाने पर तालिबान का

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता जनरल दौलत वजीरी ने बताया कि आतंकियों ने मंगलवार रात कंधार प्रांत में खाक्रिज जिले के कर्जली इलाके में स्थित सेना के कैंप पर धावा बोला।

अफगान सैनिकों ने बहादुरी से उनका सामना किया और 80 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया। इलाके के लोगों ने बताया कि सैकड़ों तालिबान आतंकियों ने कई दिशाओं से सैन्य अड्डे पर धावा बोला और एक घंटे तक अंधाधुंध गोलीबारी की।

आतंकी 30 से अधिक वाहनों पर सवार होकर आए थे। आतंकियों का सामना करने के लिए हवाई मदद भी मांगी गई थी। तालिबान ने ट्विटर अकाउंट के जरिये हमले की जिम्मेदारी ली है।

अमेरिकी निगरानी संस्था के अनुसार, अफगानिस्तान में वर्ष 2016 में आतंकी हमलों में 6800 सैनिकों और पुलिसकर्मियों की मौत हुई थी।

इस साल तालिबान सुरक्षा बलों के खिलाफ ज्यादा जटिल हमले कर रहा है। गत अप्रैल में तालिबान ने मजार-ए-शरीफ शहर के पास स्थित सैन्य अड्डे पर अब तक का सबसे बड़ा हमला किया था। इसमें करीब 150 सैनिक मारे गए थे।

Back to top button