अपराध : मानसिक विक्षिप्त नाबालिग से दुष्कर्म, घंटों कराया इंतज़ार रिपोर्ट दर्ज करने के लिए

अपराध के एक मामले ने सभी को हैरान किया है. जो मामला हाल ही में सामने आया है वह होशंगाबाद का है. इस मामले में जिले के बनखेड़ी के चिल्लोद गांव में एक मानसिक विछिप्त नाबालिक से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. वहीँ खबरों के मुताबिक़ दुष्कर्म का आरोप गांव मे ही रहने वाले 55 वर्षीय युवक गंगाराम विश्वकर्मा पर लगा है और इस मामले का खुलासा तब हुआ जब नाबालिक को तीन माह का गर्भधारण होने की जानकारी परिजनों को लगी.

वहीं मिली खबरों के मुताबिक़ परिजन उसके बाद पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराने पहुंचे.वहीं बनखेड़ी पुलिस ने बताया ”चिल्लोद निवासी 55 वर्षीय आरोपी गंगाराम विश्वकर्मा के खिलाफ दुष्कर्म सहित विभिन्न धाराओं के तहत शिकायत पर अपराध दर्ज किया है. फिलहाल मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.”

जी दरअसल हुआ यूँ कि जब मां थाने पहुंची तो उन्हें कई घंटों तक इंतजार करना पड़ा क्योंकि पीड़िता की मां बनखेड़ी थाने में आई थी लेकिन थाने में महिला पुलिसकर्मी नहीं होने से रिपोर्ट दर्ज नही हो सकी. उसके बाद वहां होशंगाबाद से महिला आरक्षक को बुलाया गया तब जाकर देर शाम आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज हुआ. बताया जा रहा है कि मामला दर्ज होने के बाद मेडिकल के लिए भी उन्हें परेशानी झेलनी पड़ी.

एमएलसी के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंची. इस मामले में महिला चिकित्सक नहीं मिली. वहीं बीएमओ डॉ. जेएस परिहार ने बताया नाइट ड्यूटी के लिए डॉ. रिम्पी ठाकुर को तैनात किया है, जबकि डॉ. ठाकुर छुट्टी पर होने की बात सामने आई. अब इस मामले में जांच जारी है.

Back to top button