अपने शिकार पर निकला था सांप, लेकिन गिलहरी ने ही कर दिया ये हाल

गिलहरी और सांप की लड़ाई में जीत हमेशा तेज़-तर्रार सांप की ही होती है. ये भी कह सकते हैं कि कई बार ऐसी लड़ाई में सांप की ही जीत होती है और उसके सामने कई बार बड़े बड़े जानवर भी फेल हो जाते हैं. लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद आपका ये अनुमान गलत साबित हो सकता है. बता दें, सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है, जिसमें एक गिलहरी सांप को खाते हुए नज़र आ रही है. ये सुनकर भी आपको हैरानी हो रही होगी लेकिन ये वीडियो कुछ ऐसा ही कहता है. ये कोई छोटा-मोटा सांप नहीं बल्कि अच्छा-खासा लंबा सांप है.

बता दें, इस तस्वीर को यूएसए के नेशनल पार्क सर्विस ने ऑनलाइन शेयर किया. इसके कैप्शन में बताया कि ये ग्वाडालूप माउंटेन नेशनल पार्क की तस्वीर है. आपने गिलहरियों को पौधे, फल, सब्जियां आदि खाते देखा होगा, लेकिन उनके मासूम चेहरे पर ना जाएं. ये गिलहरियां चिड़ियों के अंडे, छिपकली और सांप भी खाती हैं. इस तस्वीर में आप देख सकते हैं.

इस तस्वीर में गिलहरी सांप को मुंह को टाइट से पकड़े हुए दिख रही है. इस फोटो को अभी तक 3 हज़ार से ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं. इससे पहले एक और गिलहरी की वीडियो वायरल हो रही थी, जिसमें पेड़ में चढ़कर गिलहरी अंडा रोल खाती नजर आई. ये वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था.
Back to top button