अपनी विशेषता के लिए प्रसिद्द है ये रोमांटिक जगहें, कराती है प्यार का भरपूर अहसास

आज पूरी दुनिया में ‘वैलेंटाइन डे’ बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा हैं और इसका असर हमारे देश में भी खूब देखने को मिलता हैं। जी हाँ, प्यार के इजहार के लिए मशहूर यह दिन प्रेमी जोड़ों और शादीशुदा लोगों के प्यार को जगाता है और उसमें नई जान फूंक देता हैं। इस दिन का मजा कुछ ऐसी जगहों पर लिया जाना चाहिए जहाँ का मौसम आपको प्यार का भरपूर अहसास करवाए। आज हम आपको देश की कुछ ऐसी प्रसिद्द जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जो प्यार के अहसास के लिए जानी जाती हैं।अपनी विशेषता के लिए प्रसिद्द है ये रोमांटिक जगहें, कराती है प्यार का भरपूर अहसास

* शिलांग वाली दोस्ती

मेघालय की राजधानी शिलॉन्ग एक सबसे अधिक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है। इसे आम तौर पर पूर्व का स्टॉकलैंड कहा जाता है। यहां पर घूमने के लिए मॉसिनराम, शिलॉन्ग पीक, डॉन बास्को म्यूजियम, लेडी हैदरी पार्क और पोलिस बाजार है।

* होशर्ली हिल्स की फ्लाइंग किस

आंध्र प्रदेश में समुद्र तल से 1265 मीटर की ऊंचाई पर बसे होशर्ली हिल्स पर आप एक बार जरुर जायें। आप इस जगह को साउथ का स्वर्ग भी बोल सकते हैं। सड़कों पर कई चलते हुए कई बार पेड़ों से फूल और पत्ते इस तरह से गिर रहे होते हैं जैसे कि कोई आसमान से उन्हें गिरा रहा हो।

* हिमाचल का प्यार

गर्मियों के मौसम में अगर आप अपनी प्रेमिका के साथ एक अच्छा क्वालिटी समय बिताना चाहते हैं तो आपको हिमाचल की सैर जरूर करनी चाहिए। हिमाचल एक सस्ता और अच्छा ठंडा प्लेस हैं जहाँ अपने प्यार के साथ अच्छा समय बिताया जा सकता है। हिमाचल में मनाली, शिमला, धर्मशाला और कुल्लू जैसे स्थानों पर आप हसीन समय बिता सकते हो।

* उत्तराखंड का ठंडा पानी

अब अगर आपके पास समय की बहुत कमी है और जल्द से जल्द कुछ समय गर्लफ्रेंड के साथ बिताना चाहते हैं तो आप उत्तराखंड की ओर अच्छा समय बिता सकते हैं। यहाँ पर आप नैनीताल, हरिद्वार, मसूरी और देहरादून जैसी जगहों पर एन्जॉय करने जा सकते हैं।

* दार्जिलिंग का हनीमून

दार्जिलिंग शहर करीब 2,100 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। साफ मौसम वाले दिन दार्जिलिंग से कंचनजंघा का भव्य दृश्य दिखाई देता है। आप अपने प्रेमी के साथ यहाँ पर ट्वॉय ट्रेन में घूम सकते हैं जो आपको बचपन की याद जरूर दिलाएगा।

Back to top button