अपनी राशि के अनुसार जानिए, शादी के बाद कितने बच्चों की माँ बनेंगी आप ?

आजकल लोग अपनी जिंदगी को लेकर पहले ही प्लानिंग करने लगते है। जिस तरह अक्सर शादी के बाद दम्पति के मन में सवाल रहता है अपनी आने वाली संतान को लेकर। वहीं एक महिला शादी के बाद कितने बच्चों की मां बनेगी ये कई बार उसकी राशि पर भी निर्भर करता है, राशि के अनुसार प्रत्येक महिला के कितने बच्चे होंगे इसके बारे में आसानी से पता लगाया जा सकता है।

# मेष, कन्या, धनु और कुंभ राशि की अधिकतर महिलाएं एक ही बच्चे की मां बनती हैं। इसका कारण इनका स्वभाव भी होता है। इन राशि वाली महिलाओं को घूमना-फिरना पसंद होता है इसीलिए ये बच्चे की जिम्मेदारी लेने के लिए अच्छे से तैयार नहीं हो पाती हैं, ये एक बच्चा संभाल लें इनके लिए यही काफी है।

# वृष, मिथुन, कर्क और वृश्चिक राशि की महिलाएं दो बच्चों तक सीमित रहती है। अक्सर इस राशि की महिलाएँ 2 बच्चों के बारे में सोचती हैं और शादी के बाद इनके ज्यादातर दो बच्चे होते हैं। वहीं कई बार तो इनके दो जुडवां बच्चे भी हो जाते हैं।

# मकर राशि की महिलाओं के राशि के हिसाब से शादी के बाद इन्हे तीन बच्चे होते हैं। जबकि अंत में सिंह, तुला और मीन राशि की महिलाओं के दो या चार बच्चे होते हैं। इन महिलाओं को बच्चों से बहुत प्यार मिलता है यहीं वजह है कि इन्हे संतान सुख भी अधिक मिलता है।

Back to top button