अपनी बॉडी लैंग्वेंज से जानिए कि आपका पार्टनर आपसे प्यार करता भी है या नहीं…

हमारा एक्सप्रेशन और बॉडी लैंग्वेज हमें जितना जानते हैं उससे बहुत अधिक बता सकते हैं। एक रिश्ते में, बॉडी लैंग्वैज आपको बता सकती है कि आपका साथी आपके लिए कैसा महसूस करता है। जिन भावनाओं को मौखिक रूप से व्यक्त नहीं किया जा सकता है, उन्हें आपकी बॉडी लैंग्वेज द्वारा व्यक्त किया जा सकता है। आपके साथी द्वारा किए जाने वाले संकेतों को जानना महत्वपूर्ण है। यह आपको उसे बेहतर समझने में मदद करता है और आपके बंधन को मजबूत बनाता है। आप अपने साथी के इशारों को आसानी से समझ सकते हैं।अपनी बॉडी लैंग्वेंज से जानिए कि आपका पार्टनर आपसे प्यार करता भी  है या नहीं...

जब आपका साथी आपका हाथ पकड़ता है, तो यह इंटिमेसी, प्यार और खुशी का संकेत देता है जो कि आपके साथी को उस क्षण के दौरान महसूस होता है। ऐसे जोड़े जो एक मजबूत बंधन के करीब या साझा नहीं करते हैं, उनके हाथ पकड़ने की संभावना नहीं है। इसलिए जब आपका साथी आपके हाथों को पकड़ने का प्रयास करता है, तो इसका मतलब है कि वह प्यार महसूस कर रहा है।

जब आप अपने साथी से बात करने की कोशिश कर रहे होते हैं, तो आप ध्यान देते हैं कि उसका शरीर हमेशा दूर रहता है। यह उदासीनता दर्शाता है। आपका साथी दूरी बनाए रखने की कोशिश करता है। ये समस्याओं के संकेत हैं।

वॉक करने के दौरान, यदि आपका साथी आपके साथ नहीं चलता है या पीछे मुड़कर देखता है तो यह सुनिश्चित करता है कि आप ठीक हैं, तो यह शिष्टाचार की कमी को प्रकट करता है। इसका मतलब है कि आपके रिश्ते में दूर आने लगी है। एक साथ चलना समानता और एक संकेत दिखाता है कि आप एक खुशहाल कपल हैं।

जब आपका साथी चलने या बैठने के दौरान अपना हाथ आपकी पीठ के पीछे रखता है, तो यह उनकी देखभाल, प्यार और आराम का संकेत देता है। यह एक सकारात्मक कदम है।

Back to top button