अपनी इस कार की डिमांड कम होते ही टाटा ने लिया ये बड़ा फैसला, जानें क्या

कार खरीदते समय व्हीकल के कलर ऑप्शन के बारे में जरूर सोचता है। कुछ कारें डुअल-टोन कलर में काफी अच्छी लगती हैं, तो कुछ मोनोटोन शेड के साथ बेहतर दिखती हैं। हालांकि, ड्यूल-टोन कलर सभी प्रकार की कारों के लिए नहीं अच्छा लगता है। टाटा की एक कार के साथ कुछ ऐसा ही हुआ। जी हां, टाटा मोटर्स ने टिगोर के लिए डुअल-टोन कलर ऑप्शन को अब बंद करने का फैसला किया है। डुअल-टोन कलर स्कीम का अपना अट्रैक्शन था, लेकिन डिमांड में कमी आने के कारण कंपनी ने इसे बंद करने का फैसला किया है। अब टाटा टिगोर डुअल टोन कलर ऑप्शन में नहीं नजर आएगी।

टिगोर के लिए डुअल-टोन विकल्प पहले मैग्नेटिक रेड और ओपल व्हाइट कलर शेड के साथ उपलब्ध था। ड्यूल-टोन टिगोर वैरिएंट अपने इन्फिनिटी ब्लैक रूफ के साथ अलग थे। इसके अलावा डुअल-टोन और संबंधित मोनोटोन कलर वैरिएंट में कोई बड़ा अंतर नहीं था। Tigor के लिए डुअल-टोन कलर ऑप्शन पहले XZ+ DT, XZA+ DT, XZ+ CNG DT, XZ+ LP DT, XZA+ LP DT और XZ+ CNG LP DT में भी उपलब्ध थे।

टिगोर के लिए डुअल-टोन कलर्स अपने आप में काफी अट्रैक्टिव थे। लेकिन, खरीदार के नजरिए से ड्यूल-टोन बिल्कुल वैसा नहीं है, जैसा वे एक सेडान में देख रहे होंगे। चूंकि, टिगोर के लिए ड्यूल-टोन ऑप्शन बंद कर दिए गए हैं, तो ऐसे में अब टिगोर सिर्फ चार मोनोटोन कलर ऑप्शन मैग्नेटिक रेड, एरिजोना ब्लू, ओपल व्हाइट और डेटोना ग्रे में उपलब्ध है।

टिगोर कलर ऑप्शन बनाम रायवल

एंट्री-लेवल सेडान सेगमेंट में किसी भी कार में डुअल-टोन ऑप्शन नहीं है। टिगोर शायद अपनी ड्यूल-टोन पेशकश के साथ एक यूएसपी बनाने की कोशिश कर रहा था। लेकिन ऐसा लगता है कि कंपनी का यह उद्देश्य पूरा नहीं हुआ। टिगोर (Tigor) के लिए ड्यूल-टोन को बंद करना कोई बड़ी समस्या नहीं होनी चाहिए, क्योंकि Maruti Dzire, Honda Amaze और Hyundai Aura जैसे रायवल के पास केवल मोनोटोन कलर ऑप्शन ही हैं।

इन कारों के साथ उपलब्ध कलर ऑप्शन की संख्या केवल चिंता का विषय बन सकती है। टाटा टिगोर के ग्रुप में सबसे कम कलर ऑप्शन हैं। वहीं, अमेज में रेडियंट रेड मेटैलिक, प्लेटिनम व्हाइट पर्ल, गोल्डन ब्राउन मेटैलिक, मेटीओरॉयड ग्रे मेटैलिक और लूनर सिल्वर मेटैलिक के 5 विकल्प हैं। अगर हुंडई ऑरा की बात करें तो ऑरा में टाइफून सिल्वर, स्टारी नाइट, टील ब्लू, पोलर व्हाइट, फेयरी रेड और टाइटन ग्रे के 6 कलर ऑप्शन हैं। मारुति डिजायर के 6 कलर ऑप्शन ऑक्सफोर्ड ब्लू, फीनिक्स रेड, शेरवुड ब्राउन, मैग्मा ग्रे, प्रीमियम सिल्वर और आर्कटिक व्हाइट हैं।

Back to top button