रूस भारत को देना चाहता है अपना यह नया लड़ाकू विमान

रूस अपना नया युद्धक विमान एमआईजी-35 भारत को बेचने का इच्छुक है और मिग कॉरपोरेशन के प्रमुख का कहना है कि भारत ने विमान में अपनी रूचि दिखाई है और उसकी जरूरतों को समझाने के लिये बातचीत जारी है।

रूस भारत को देना चाहता है अपना यह नया लड़ाकू विमान

मिग एयरक्राफ्ट कॉरपोरेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी इया तारासेंको ने कहा कि जनवरी में मिग-35 पेश करने के बाद कंपनी ने इसे भारत और दुनिया के अन्य हिस्सों में सक्रियता से प्रमोट करना शुरू किया है।

यहां एमएकेएस 2017 एयरशो से इतर संवाददाताओं से बात करते हुये उन्होंने कहा, भारत में निविदा के लिये हम विमानों की आपूर्ति का प्रस्ताव कर रहे हैं और निविदा हासिल करने के लिये हम उनकी वायुसेना के साथ सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं। मिग-35 रूस का सबसे आधुनिक पीढ़ी का बहुउद्देशीय युद्धक विमान है।

बिना कपड़ों की सोते हुए पति ने खींची इस एक्ट्रेस की PICTURE …कर दी शेयर

यह पूछे जाने पर कि क्या भारत ने मिग-35 में कोई रुचि दिखाई है, तारासेंको ने कहा, बेशक उन्होंने दिखाई है। मिग के प्रमुख ने कहा कि भारत लगभग 50 वर्षों से मिग विमानों का इस्तेमाल कर रहा है।

मिग कॉरपोरेशन ने जिन शुरुआती देशों को अपने इस नये विमान का प्रस्ताव दिया उनमें भारत भी है और भारत को अपने सबसे आधुनिक विमान की आपूर्ति का इरादा रखता है।

 

Back to top button