अन्धविश्वास के चलते दो बुजुर्गों की हत्या, एक महिला की बुरी हालत…

झारखंड के सिमडेगा जिले में डायन बिसाही के आरोप में एक ही परिवार के दो लोगों की बेरहमी से हत्या कर दी गई है. जबकि एक महिला को बुरी तरह जख्मी कर दिया गया है. मृतकों में दो वृद्ध शामिल हैं. घायल महिला के बाल भी आरोपियों ने काट दिए हैं. अब पुलिस इस मामले में जांच कर रही है. पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है.

घटना सिमडेगा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत स्थित टुंबा टोली की बताई जा रही है. मृतकों में करीब 60 वर्षीय एक पुरुष एवं उनकी 80 वर्षीय चाची शामिल है. उल्लेखनीय है कि डायन बिसाही के मामले को लेकर कुछ दिन पहले ही कुदरूम पंचायत में छत्तीसगढ़ से ओझा गुणी को के साथ गांव वासियों ने एक बैठक की थी. इस बैठक में ओझा द्वारा मृतक को डायन बताया गया था. इसके बाद से गांव के लोगों ने उनको कुछ दिनों के लिए गांव से बाहर भी कर दिया था. बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले ही मृतक अपने घर कुदरूम लौटे थे.

तिहाड़ जेल: जेलर ने मुस्लिम कैदी के पीठ पर गोदकर लिखा ‘ओम’

कल देर शाम को डायन बिसाही के मामले में रमेश सिंह ने जलावन की लकड़ी से मार मार दोनों बुजुर्गों की हत्या कर दी. दोनों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक महिला पर भी आरोपी ने जानलेवा हमला किया. महिला बेहोश होकर गिर पड़ी उसे मृत समझ कर आरोपी ने छोड़ दिया. वहीं आरोपियों ने महिला के बाल भी काट दिए.

Back to top button