अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर पंजाब सरकार ने दिया यह ख़ास तोहफा

अमृतसर : कल अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर महिलाओं के अलावा बुजुर्गों और दिव्यांगों को बड़ा तोहफा देते हुए पंजाब की परिवहन मंत्री अरुणा चौधरी ने राज्य में सभी सरकारी और प्राइवेट बसों में 15 सीटें आरक्षित रखने का फैसला किया है। शुक्रवार को जारी बयान में चौधरी ने कहा कि सीटें आरक्षित रखने के फैसले को सख्ती से लागू करने के लिए प्रमुख सचिव ट्रांसपोर्ट एंड स्टेट ट्रांसपोर्ट कमिश्नर को निर्देश भी जारी कर दी गई हैं।अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर पंजाब सरकार ने दिया यह ख़ास तोहफा

इस तरह आरक्षित की जाएंगी सीटे

प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्होंने कहा कि बसों में महिलाओं, दिव्यांगों और बुजुर्गों के कल्याण और उनकी सुरक्षित व आरामदायक यात्रा को यकीनी बनाना राज्य सरकार का मुख्य मकसद है। ट्रांसपोर्ट मंत्री ने कहा कि 4 से 6 सीटें बुजुर्गों और 7 से 18 सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित रखी गई हैं। दिव्यांगों के लिए इन्हीं सीटों के बीच प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं। उल्लेखनीय है कि पहली बार प्राइवेट बसों में भी ऐसे आदेश लागू किए जाएंगे।

हरियाणा में हुई मैराथन

जानकारी के लिए बता दें उधर हरियाणा के पानीपत में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर पिंक मैराथन कराई गई। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शिरकत की। मैराथन में 35 हजार से भी ज्यादा महिलाओं ने एक साथ दौड़ लगाई। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ये मैराथन वीर शहीदों के नाम समर्पित करते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर पूरे देश में शायद ये अपनी तरह का पहला मौका है जब इस प्रकार की मैराथन महिलाओं के लिए की गई है।

Back to top button