बांका के पिलुआ जंगल में एक लाख का इनामी नक्सली ढेर, एके-47 जब्त

बिहार के बांका जिले के आनंदपुर ओपी क्षेत्र के नक्सल प्रभावित दहीवारा-पिलुवा जंगल में मंगलवार की सुबह हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में इनामी नक्सली मंटू खैरा ढेर हो गया. मंटू खैरा पर राज्य सरकार ने एक लाख रुपये का इनाम रख रखा था.मंटू नक्सलियों का एरिया कमांडर था.बांका के पिलुआ जंगल में एक लाख का इनामी नक्सली ढेर, एके-47 जब्त

मुठभेड़ का नेतृत्व एसपी राजीव रंजन कर रहे थे, जिसमें एएसपी ललन कुमार पांडेय, कटोरिया थाना अध्यक्ष प्रवेश कुमार भारती, सूईया थानाध्यक्ष राजकपूर कुशवाहा, एसटीएफ सब इंस्पेक्टर आदि मौजूद थे. मुठभेड़ के बाद जंगल से पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं. जिसमें एक एके-47, दो एसएलआर, 42 राउंड गोली, दो मैगजीन,डरोनेटर आदि शामिल है.

यह भी पढ़े : बठिंडाः अफेयर पर IAF ऑफिसर की निर्मम हत्या, 16 थैलियों में पैक किया शव

 प्राप्त जानकारी के अनुसार एसटीएफ को सूचना मिली थी कि चांदन थाना क्षेत्र के पिलुआ जंगल में एरिया कमांडर छिपा हुआ है. इस सूचना के बाद पुलिस और एसटीएफ के जवानों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया. मंगलवार सुबह जवानों ने नक्सलियों के ठिकाने को चारों ओर से घेर लिया. पुलिस को करीब आते देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. इसके जवाब में सुरक्षा बल के जवानों ने भी गोलियां चलाई.
 कुछ देर तक चले मुठभेड़ में एसटीएफ और पुलिस के जवानों ने नक्सल कमांडर मंटू को मार गिराया. मुठभेड़ में कई और नक्सलियों के भी घायल होने की सूचना है. वे भागने में कामयाब रहे. मंटू खैरा जमुई और देवघर जिले में काफी सक्रिय था.
Back to top button