अगर स्मार्टफोन पर चलाना है एक से अधिक FB अकाउंट तो यूज करें ये ऐप

 क्या आपके फोन में आपके खास व्हाट्सएप, फेसबुक, मेसेंजर जैसे एप्स ज्यादा स्पेस लेती हैं, जिससे आपके फोन की स्टोरेज कम हो जाती है? इससे आपका फोन हैंग भी करने लगता होगा। तो हम आज आपके लिए इस समस्या का समाधान लेकर आए हैं।गूगल प्ले स्टोर पर Friendly for Facebook नाम से एक ऐसी ऐप है, जो खासतौर पर फेसबुक यूजर्स के लिए बनाई गई है। आपको बता दें कि यह फेसबुक ऐप से कई गुना कम स्पेस लेती है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इस ऐप पर यूजर एक साथ कई फेसबुक अकाउंट खोल सकते हैं। तो आइए जानते है इसके बारे में…

 

 

Friendly for Facebook ऐप में यह है खासः

इस ऐप में खास बात यह है कि यूजर इस पर एक से ज्यादा फेसबुक अकाउंट बना सकता है। साथ ही, यूजर को इसके लिए अलग से मेसेंजर ऐप को इन्स्टॉल करने की भी जरूरत नहीं है। फ्रेंडली फॉर फेसबुक ऐप से यूजर डायरेक्ट चैट कर सकता है। इस ऐप में वे सभी फीचर्स मौजूद हैं जो FB ऐप पर दिए हैं। वहीं, कुछ फीचर्स ज्यादा एडवांस हैं। फेसबुक ऐप स्मार्टफोन और OS के वर्जन के हिसाब से स्पेस लेता है। यानी कि ऐप की साइज हर फोन में अलग-अलग हो सकती है। वहीं, Friendly for Facebook ऐप की साइज सिर्फ 45MB का है जो कि FB ऐप के मुकाबले काफी कम है।

Friendly for Facebook ऐप को ऐसे करते हैं ऑपरेटः

1- सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर में जाकर इस ऐप को डाउनलोड करें। यह एक फ्री ऐप है। इसके बाद इस ऐप में लॉग इन करें जिसके बाद इसका इंटरफेस कुछ इस तरह नजर आएगा।

2- लॉग इन करने के बाद ऐप में दिए गए लोगो पर टैप करें, जिसके बाद यूजर को स्विच अकाउंट का ऑप्शन आएगा जिससे यूजर एक से ज्यादा FB अकाउंट इस ऐप के जरिये बना सकता है।

3- अब सेटिंग में जाकर यूजर अपने मैसेज और नोटिफिकेशन को ऑफ कर सकता है।

4- इसके अलावा इस ऐप में पासवर्ड की भी सुविधा दी गई है जिससे यूजर अपने अकाउंट को पासवर्ड से सुरक्षित रख सकता है।

5- इसकी सेटिंग में ही नेविगेशन एडजेस्टमेंट फीचर दिया गया है।

यह  भी पढ़े: देखें पूरा वीडियो-महिलाओं को रेप से बचाएगा ये एंटी-रेप अंडरवियर जाने क्या हैं इसकी खासिय…

यह है Friendly for Facebook ऐप

आपको बता दें कि इस ऐप को Friendly App Studio ने डेवलप किया है। इसने अब तक FB के लिए तीन ऐप बनाए हैं। ऐप को एंड्रॉयड के वर्जन 4.4 किटकैट और उससे ऊपर के वर्जन पर इन्स्टॉल किया जा सकता है। इसमें इंटरनेट डाटा सेविंग, बैटरी सेविंग के साथ स्टोरेज सेविंग के फीचर्स भी दिए हैं। ऐप पर कई कलर्स थीम दी हैं। इस ऐप को यूजर गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

Back to top button