अजीबोगरीब परम्परा: यहाँ के लोग अपने निजी अंगो के भी रखते हैं प्यारभरे नाम, और करते हैं उनकी पूजा

दुनियाभर में आज तक आपने कई अजीबोगरीब परम्पराओं के बारे में सुना होगा लेकिन हम आपको आज एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे हैं जहां पर लोग परंपरा को निभाते हुए अपने निजी अंगों के नाम रखते हैं. जी हाँ… हम बात कर रहे हैं हवाई के बारे में जहां पर आज भी लोग इस बरसो पुरानी प्रथा को निभा रहे हैं.अजीबोगरीब परम्परा: यहाँ के लोग अपने निजी अंगो के भी रखते हैं प्यारभरे नाम, और करते हैं उनकी पूजा

आपको बता दें हवाई के लोग परम्परा के अनुसार अपने निजी अंगों की पूजा करते हैं. दरअसल यहाँ पर लोग अपने-अपने निजी अंगों के प्यारभरे नाम रखते हैं और उसके बाद उसके बारे में गाने भी लिखते हैं. आपको बता दें निजी अंगों पर आधारित ये सभी गाने उनके परिवारवालों द्वारा लिखे जाते हैं. इन गानो में निजी अंग के बारे में विस्तार से बताया जाता है.

इतना ही नहीं यहाँ पर तो लोग उस गानें को सभी को गाकर सुनाते भी है. जानकारी के अनुसार वहां रहने वाले एक डॉक्टर मिल्टन डायमंडने इस बारे में बात की और बताया की यहाँ रहने वाली रानी लिलि यूकूलानि ने अपने प्राइवेट अंग का नाम ‘फ़्रिस्की’ रखा था और उन्होंने उस अंग पर बहुत खूबसूरत गानें भी बनाए थे. वैसे ये प्रथा वाकई में काफी अजीब है लेकिन सत्य है.

 

Back to top button