अजहर ने क्यों कहा आसान नहीं है माही की राह

स्पेशल डेस्क

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महेंद्र सिंह धोनी काफी समय से भारतीय टीम से बाहर है। उन्होंने पिछले साल विश्व कप के सेमी फाइनल के बाद से कोई भी मुकाबला नहीं खेला है। आलम तो यह रहा है कि उन्होंने इस दौरान घरेलू क्रिकेट से भी अच्छी-खासी दूरी बना रखी है।

ऐसे में कहा जा रहा था कि धोनी आईपीएल के सहारे भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं लेकिन आईपीएल कोरोना वायरस की वजह से टाल दिया गया है। ऐसे में धोनी पर संन्यास का दबाव बढ़ रहा है।

उधर धोनी को लेकर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का मानना है कि धोनी जितना भी अभ्यास कर ले लेकिन उनकी भारतीय टीम में वापसी अब आसान नहीं होगी।

अजहर ने एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में कहा कि धोनी मुझसे बेहतर तरीके से समझा सकते हैं कि वह क्या चाहते हैं और यह उनका व्यक्तिगत फैसला होगा। अभी देखिए, स्थिति अच्छी नहीं है और इसलिए आईपीएल नहीं हो पा रहा है।

मुझे लगता है कि चीजों को हल करने में थोड़ा समय लगेगा लेकिन धोनी के लिए, यह उनका व्यक्तिगत निर्णय है।

अजहर ने आगे यह भी कहा कि निश्चित तौर पर चयनकर्ता प्रदर्शन को देखेंगे क्योंकि लंबे अंतराल के बाद खेलना आसान नहीं है, मैच प्रैक्टिस बहुत महत्वपूर्ण होती है और इससे फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने बड़े खिलाड़ी है, आपको कुछ मैच खेलने होंगे। प्रैक्टिस करना और मैच खेलना दो अलग चीजें हैं।

दरअसल इस साल टी-20 विश्व कप खेला जाना है। ऐसे में कहा जा रहा था कि माही शायद आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर भारतीय टीम में वापसी का दावा ठोंकेगे लेकिन अब आईपीएल नहीं हुआ तो धोनी का क्रिकेट करियर खतरे में पड़ता दिख रहा है।

Back to top button