अजलान शाह कप हॉकी : भारत ने पाकिस्तान को 5-1 से रौंदा, अंक तालिका में दूसरे नंबर पर

एजेन्सी/ chinglensana-singh_650x400_71460454544इपोह (मलेशिया): अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट में भारत ने पाकिस्तान को 5-1 से हराकर टूर्नामेंट में तीसरी जीत दर्ज कर ली। इसके साथ ही भारत अंक तालिका में दूसरे नंबर पर आ गया, जबकि उसके दो मैच होने अभी बाकी हैं। भारत को टूर्नामेंट
में अब तक सिर्फ वर्ल्ड नंबर-1 ऑस्ट्रेलिया के हाथों (1-5 से) शिकस्त का सामना करना पड़ा है।

मनप्रीत ने दिखाया मजबूत मनोबल
टूर्नामेंट के शुरुआत में मनप्रीत के पिता की मौत की खबर आई। मनप्रीत को भारत लौटना पड़ा, लेकिन जब वापस इपोह (मलेशिया) लौटे तो मनप्रीत ने कमाल का मनोबल पेश किया। पिता की मौत से बहुत जल्दी उबरते हुए मनप्रीत सिंह ने पाक के खिलाफ इस अहम मुकाबले में चौथे ही मिनट में गोल कर भारत को बढ़त दिलाई।

पाक की वापसी की कोशिश नाकाम
पाकिस्तान के मोहम्मद इमरान ने नौवें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के जरिये गोल कर बराबरी की, लेकिन जल्दी ही मनप्रीत के तेज शॉट को एसवी सुनील ने डी-एरिया के अंदर गोलपोस्ट में डाला और पहले क्वार्टर का रोमांच बढ़ा दिया।

मैच के थर्ड क्वार्टर में कोथाजित सिंह और निकिन थिमैया के पास पर एसवी सुनील ने एक और शानदार गोल कर
भारती टीम को 3-1 की बढ़त दिला दी। मैच के 50वें मिनट में तलविंदर सिंह ने पाकिस्तानी गोलकीपर और डिफेंस को मात देते हुए पाकिस्तान की हार तय कर दी। मैच खत्म होने से पहले रुपिंदर पॉल ने पेनल्टी कॉर्नर के जरिये भारत के लिए पांचवां गोल किया। ये और बात है कि 2 मिनट बाद ही वो पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में नहीं बदल पाए।

अगला मुकाबला न्यूजीलैंड से
भारत को अगला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को (13 अप्रैल) और मलेशिया के खिलाफ शुक्रवार (15 अप्रैल) को खेलना है।

Back to top button