अजय के पिता वीरू देवगन ने दुनिया को कहा अलविदा, शोक में बॉलीवुड

बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन के पिता और स्टंट मास्टर वीरू देवगन का मुंबई में निधन हो गया है. वीरू देवगन एक प्रसिद्द स्टंट मास्टर हुआ करते थे. बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों के स्टंट उनके द्वारा कोरियोग्राफ किये थे और इसके लिए उन्हें कई पुरस्कारों से भी सम्मानित किया जा चुका था.

उनके निधन से बॉलीवुड को एक बड़ा झटका लगा है. अभिनेता अजय देवगन के पिता वीरू देवगन ने आज मुंबई में अंतिम साँस ली. बताया जा रहा है कि उनकी तबियत बहुत समय से खराब चल रही थी.

जहां आज मायानगरी मुंबई में उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. अजय के पिता वेरु ने करीब 80 से अधिक फिल्मों में एक्शन कोरियोग्राफ करने का काम किया था और इसके अलावा उन्होंने ‘हिंदुस्तान की कसम’ नामक फिल्म का निर्देशन भी खुद किया था.

कहा जाता है कि वीरू ने अपने बेटे अजय देवगन को हीरो बनाने के लिए काफी  कड़ी मेहनत की थी और उन्हें कम उम्र से ही फिल्ममेकिंग और एक्शन से जोड़ दिया था. ये सब अजय के हाथों ही वे करवाते थे.

वहीं उन्होंने  अपने बेटे के लिए कॉलेज के समय में डांस क्लासेज भी शुरू करवाईं थी और अजय के लिए वीरू ने अपने घर में ही जिम खोल दिया था.

वीरू देवगन ने इन फिल्मों में बिखेरा जलवा….

वीरू ने Inkaar (1977), Mr. Natwarlal (1979), Kranti (1981), Himmatwala (1983), Shahenshah (1988), Tridev (1989), Baap Numbri Beta Dus Numbri (1990), Phool Aur Kaante (1991) जैसी सफल फिल्मों में एक्शन निर्देशन के रूप में काम किया था.

Back to top button