अगले 3 दिनों में राजस्थान के इन ज़िलों में बारिश होने के असार…

राजस्थान में मौसम बदलाव को लेकर भारतीय मौसम विभाग ने अपडेट दिया है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में राजस्थान के कई इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि इस दौरान राज्य के कई इलाकों में आंधी चलने की भी संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण बारिश की यह संभावना बन रही है। राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में बारिश के कारण तापमान में गिरावट भी देखने को मिल सकती है। इस दौरान राज्य का तापमान 13 डिग्री सेल्सियस से 20 डिग्री सेल्सियस तक रहा।

जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि अगले तीन से चार दिनों तक पूर्वी राजस्थान के उदयपुर, अजमेर, कोटा और जयपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना है। साथ ही तेज हवा भी चलने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, 4 मार्च और 6-7 मार्च को जोधपुर और बीकानेर जिले के कुछ हिस्सों में आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश की संभावना है। इस बीच, राज्य के उत्तरी भागों में अधिकांश स्थानों पर मौसम मुख्य रूप से शुष्क रहेगा। लेकिन कुछ इलाकों में आंधी के साथ बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

विभाग के अनुसार शुक्रवार को जालोर 36.7 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा। बाड़मेर में अधिकतम तापमान 36.1 डिग्री सेल्सियस, जोधपुर में 35.6 डिग्री, सिरोही में 35.5 डिग्री, भीलवाड़ा में 35.1 डिग्री, फलोदी में 35 डिग्री, टोंक में 34.9 डिग्री, डबोक (उदयपुर) में 34.8 डिग्री रहा। 

Back to top button