अगर लेना चाहते है अपने पार्टनर के साथ घूमने का मजा, जानिए इन रोमांटिक जगह पर…

शादी के बाद हर कपल घूमने के लिए ऐसी जगहों का चुनाव करता हैं जो बहुत ही रोमांटिक हो और एक-दूसरे के लिए समय दे पाए। अगर आपकी भी नई शादी हुई हैं और आप भी ऐसी जगह के चुनाव की सूच रहे हैं, तो आज हम आपको देश की कुछ ऐसी ही रोमांटिक जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइये जानते हैं देश इन की रोमांटिक प्लेस के बारे में।अगर लेना चाहते है अपने पार्टनर के साथ घूमने का मजा, जानिए इन रोमांटिक जगह पर...

* गोवा

गोवा मैरिड कपल्स के लिए काफी मशहूर प्लेस है। यहां आप अपने पार्टनर के साथ ब्लू क्लियर वाटर, लश ग्रीन और नेचुरल सीनिक ब्यूटी, बीचेज, नाइट लाइफ, सभी कुछ एन्जॉय कर सकते है

* केरल

केरल ‘God’s own country ‘ कहलाती है। न्यूलीवेड्स के लिए पैराडाइज है। कोस्टल एरिया होने की वजह से ये इंडिया का फेवरेट हनीमून डेस्टिनेशन है। केरल में बैकवाटर्स, बीचेस, कोलोनियल हेरिटेज, वाटरवेज में बोटिंग सभी कुछ बहुत रोमांटिक है।

* मालदीव्स

मालदीव्स पूरे वर्ल्ड में फेमस है। यहां सभी जगह से हनीमूनर्स आते हैं। नीला पानी और सी ग्रीन के कारण यह जग रोमाटिंक बन जाती है। व्हाइट बीचेस और यहां के वेलकमिंग लोकल्स आपके हनीमून को और भी यादगार बना देंगे।

* राजस्थान

रॉयल हनीमून की सोच रहे है तो राजस्थान में मौजूद जोधपुर, जयपुर, जैसलमेर और पुष्कर खूबसूरत महल और तालाबों के लिए फेमस हैं। यहां आकर आपके हर एक पल यादगार बन जाएगा।

* अंडमान

अंडमान में खूबसूरत ब्लू बीचेस और घने हरे-भरे जंगल इसकी खासियत है। यहां आकर आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिता सकते है। अंडमान में क्रिस्टल ब्लू पानी और क्लीन बीचेस जैसे नील, हैवलॉक, नॉर्थ बे और रॉस बीचेस पर समय बिताने के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आते है।

* ऊटी

ऊटी जिसे ‘Queen of the Nilgiris’ कहा जाता है । यहां घने जंगल, खूबसूरत पहाड़ और सालभर अच्छा मौसम हनीमूनर्स में पॉप्यूलर बना है। नीलगिरी की टॉय ट्रेन इस ब्यूटी को और भी खूबसूरत बना देती है।

Back to top button