अगर देखनी है रंग बिरंगी जगह तो जरुर बनाये इस जगह का प्लान

हर किसी को अपने परिवार संग या दोस्तों के साथ घूमने जाना पसंद होता है। ऐसे में वह ऐसी जगहों की तलाश करते है जो बेहद खूबसूरत हो, साथ ही वहां की प्राकृतिक और खुबियां उनका मन मोह लें। ऐसे में ज्यादातर लोग दुनिया के मशहूर टूरिस्ट प्लेस पर अपनी छुट्टियों को बिताना पसंद करते है। हर कोई चाहता है की जिस जगह वह जाएं वह कुछ खास बात हो जो उनके लिए यादगार ट्रिप हो। इसलिए आज हम आपको ऐसी ही रंगीन इमारतों वाले खूबसूरत शहरों के बारे में बताएंगे जहां आप अपनी छुट्टियां या दोस्तों संग जमकर मस्ती कर सकते है।

इटली बेहद खूबसूरत जगह है, यहां स्थित वनारजा और मानोरोला रिविएरा तट का हिस्सा होने के कारण बेहद ख्ूाबसूरत है। यह 5 गांव मोंटेरोसो, अलमेयर, वनरजा, मानरोला, कांइरिलया, रिओमगिओरे के बीच में शामिल है। यहां चारों और बेहद खूबसूरत पहाड़ है। समीप नेशनल पार्क होने के कारण यहां की प्राकृतिक खूबसूरती हर किसी का मन मोह लेती है। जो यूनेस्को ने विश्व धरोहर के रूप में भी शामिल किया है।

इंग्लैंड जाना हर कोई चाहता है। इस देश में ऐसे कई शहर है जो बेहद ख्ूाबसूरत होने के साथ साथ उनमें बेहद खास चीजे भी है। ब्रिस्टल जो दक्षिण पश्चिमी इंग्लैंड का एक बेहद पुराना शहर है। यह बेहद खूबसूरत है यहां जाने पर आप देखेंगे की किस तरह घरों की छत के ऊपर विक्टोरिया कालीन बिछी है जो हर किसी को उनकी और आकर्षित करती है। इसके अलावा आप यहां ब्रिस्टल ब्रिज, एंब्रोज रोड, क्लिफटन वुड टेरेस जैसी जगहों की ख्ूाबसूरती भी देख सकेंगे।

इसी तरह अगर आप रंग बिरंगी जगह देखने पसंद करते है तो कैरीबियन में मौजूद विलियम स्टेट कुरआशाओ की राजधानी है। यह बेहद खूबसूरत शहर है, जो कि कैरेबियाई सागर का एक दीप है। यहां आने पर आप देखेंगे की किस तरह ज्यादातर घर एक ही तरह से कलर में रंगे हुए है, जो बेहद ख्ूाबसूरत दिखते है।

Back to top button