अगर ठंडा पानी इस्तेमाल करते हैं तो हाे जाएं सावधान…

सुदंर दिखने के लिए लोग क्या क्या नहीं करते। घरेलु उपचार से ज्यादा लोग parlour में जाना ज्यादा सही समजते हैं। लेकिन इन सब से हटकर क्या कभी आपने सोचा है कि अगर आप घर पर ही कुछ बातों का ध्यान रखें तो इन सभी चीजों से और फालतू खर्चों से बच सकते हैं।अगर ठंडा पानी इस्तेमाल

   अगर आप चाहते है सुन्दर दिखना और वो भी बिना पैसे खर्च किए तो बस आपको अपनाने होंगे से सिंपल टिप्स जो आपको सुंदर बना सकते हैं…सबसे जरूरी मुंह धोने का भी तरीका होता है जो शायद बहुत कम लोगों को ही पता है। आज हम आपको बताएंगे कि मुंह धोने का सबसे सह तरीका क्या है…

गुनगुने पानी का करें इस्तेमाल- जब कभी भी आप मुंह धोए तो गर्म या ठंडे पानी का इस्तेमाल ना करें। कई लोग गर्म पानी से मुंह धोने की सलाह देते हैं, लेकिन ऐसा करने से आपकी स्किन के ड्राई होने का खतरा बढ़ जाता है, इसलिए गर्म पानी के बजाय गुनगुने पानी से मुंह धोएं। जो अच्छे से आपके मुंह की मिट्टी निकाल देता है।

OMG! यहां न्यूड होकर पढ़ाती हैं टीचर

मेकअप पहले साफ कर लें- अगर आपने मेक-अप लगा रखा हैं तो पहले ही इसे साफ कर लें। आप इसे कॉटन या किसी कपड़े से साफ कर सकते हैं। मेक-अप साफ करने के बाद ही मुंह धोने का कदम उठाएं।

अच्छे से करें मालिश- मुंह धोने से पहले भी सिर्फ पानी से मुंह साफ करें और उसके बाद क्लीनर से पूरे चेहरे पर मसाज करें। ध्यान रहे कि यह मसाज ना तेज हो और ना ही बहुत धीरे। मसाज करते वक्त धीरे-धीरे अंगुलियों को गोल आकार में घुमाते हुए क्लीनर को पूरे चेहरे पर लगाएं। एक बार मुंह धोते वक्त करीब 30 सेकंड तक मसाज करनी चाहिए। साथ ही जहां ज्यादा ऑइल की दिक्कत है वहां थोड़ी ज्यादा मसाज करें।

Back to top button