अगर ऑफिस में लगातार करेंगे ये 5 गलतियां तो बर्बाद हो जाएगा करियर

बॉडी लैंग्‍वेज आपके व्‍यक्‍तित्‍व का सबसे अहम हिस्‍सा होता है। ये आपकी पूरी पर्सनैलिटी पर असर डालती है। आइए आपको बताते हैं प्रोफेशनल लाइफ में की जाने वाली वो 5 बॉडी लैंग्‍वेज मिस्‍टेक जो आपका करियर खराब कर सकती हैं।

अगर ऑफिस में लगातार करेंगे ये 5 गलतियां तो बर्बाद हो जाएगा करियरबहुत ही करीब जाकर बात करना या अलग से बात करना 

ऑफिस में खुसुर-पुसर करना या बेहद कम आवाज में आपस में बाते करना बहुत ही नेगेटिव असर डालता है। जितना हो सके इन सब आदतों से बचें।

बोरियत फील करना 

ऑफिस में मीटिंग के दौरान या कलिग के साथ बातचीत में बोरिंग फील करना आपकी पर्सनैलिटी पर बुरा असर डालता है। इसके साथ ही उबासी लेना, ध्‍यान ना देना, बातों को न सुनना ये सारी चीजें आपके करियर पर नकारत्मक असर डालती हैं।

आई कॉन्‍टेक्‍ट न करना

अपने कलिग से मुंह छिपाना, या बॉस से आई कॉन्‍टेक्‍ट नहीं करना या निगलेक्‍ट शो करना अच्‍छी बात नहीं है। यह भी आपकी पर्सनैलिटी पर बुरा असर डालता है। इसलिए आई कॉन्‍टेक्‍ट करें और चीजों को हल्के में न लें। 

अजीब एक्‍सप्रेशन देना और गुस्‍सा करना 

ऑफिस में किसी पूछी गई राय पर या बातचीत के दौरान अजीब से एक्‍सप्रेशन देना और गुस्‍से में जवाब देना आपके करियर पर बुरा असर डालता है। ऐसा बिल्‍कुल भी ना करें। जितना हो सके सहजता और सरलता से बात करें।  

अपसेट होना 
ऑफिस में अपसेट होना या हमेशा उदास दिखाई देना आपकी पर्सनैलिटी को प्रभावित कर सकता है। इसे प्रोफेशनली ठीक नहीं माना जाता इसलिए कोशिश करें कि साथियों को स्माइल दें उनसे हैलो, हाय करें।

 

 
Back to top button