अगर आप एचटेट देना चाहते हैं तो जल्‍दी कीजिए आवेदन….

अगर आप एचटेट देना चाहते हैं और अभी तक आवेदन नहीं किया है तो जल्‍दी कीजिए। क्‍योंकि आवदेन के महज तीन ही दिन बाकी हैं। इसके बाद आप इस साल एचटेट नहीं दे पाएंगे। ऐसे में एचएसएससी की वेबसाइट पर जाकर आवेदन करें।

16 व 17 नवंबर को आयोजित होने वाली एचटेट के लिए आवेदन पत्र लाइव हो चुके हैं जो बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डा. जगबीर सिंह ने बयान में कहा कि हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन शुल्क भरने की अंतिम तिथि 18 अक्टूबर निर्धारित है।

बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि आवेदन प्राप्त करने के लिए निर्धारित तिथि के बाद बोर्ड कार्यालय द्वारा कोई आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। लेकिन जिन आवेदकों को अपने नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्मतिथि, पहचान, पहचान संख्या, फोटो व हस्ताक्षर में कोई संशोधन करना है तो ऐसे आवेदक 19 अक्तूबर से 23 अक्तूबर तक शुद्धि कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि आवेदन में लेवल, जाति और कैटेगरी, शारीरिक रूप से चुनौतीपूर्ण (फिजिकल चैलेंज्ड) विकल्प में कोई परिवर्तन, सुधार की अनुमति नहीं होगी। इस अवधि के बाद किसी भी प्रकार की शुद्धि ऑनलाइन या ऑफलाइन करने की सुविधा नहीं दी जाएगी।

Back to top button