अगर आपको भी सपने में दिखाई दे पानी, तो समझ लीजिए आपके जीवन में…

सपने देखना आम बात है। आज के समय में सपना हर कोई देखता है। कुछ सपने हमें याद रह जाते हैं और कुछ भूल जाते हैं और हर सपने का अपना एक अलग मतलब होता है। ऐसे में बरसात आ गई है और आज हम बताने जा रहे हैं सपने में पानी देखने का क्या मतलब होता है।

सपने में बारिश का मतलब:

अगर सपने में पानी की सिर्फ कुछ बूंदें देखीं, तो इसका अर्थ है कि आप क्षमाशील इंसान हैं लेकिन आपको बारिश दिखे तो इसका मतलब है कि आपके जीवन से नीरसता का लंबे समय के लिए खात्मा होने वाला है।

अगर आप सपने में बाढ़ का पानी देखते हैं तो इसका मतलब है उसमें भौतिक वस्तुओं के प्रति बहुत ज्यादा लालच छिपा है। ऐसे लोग आपकी भावनाओं को लेकर ज्यादा गंभीर नहीं होते और उनका व्यवहार इस तरह का लगता है कि वे आज के बारे में सोचते हैं, न कि कल के बारे में।

अगर यह सपने में पानी का किनारे से टकराने की आवाज जैसा नजर आए तो इसका मतलब है कि आपका अवचेतन मन सतर्क हो जाने के लिए कह रहा है और लहरों की आवाज अगर ऐसे सपने दिखें तो इसका छिपा अर्थ है कि इस समय आपकी मन:स्थिति सामान्य बनी हुई है।

पानी पर चलना ऐसे सपने हमारे भीतर की महत्वाकांक्षाओं का प्रदर्शन करते है। आपको इन्हें काबू में रखने की आवश्यकता है। ये आपकी उच्चाकांक्षाओं को भी छिपा नहीं रहने देंगी।

Back to top button