अगर आपके हाथों में हैं ऐसी रेखाएं, तो समझ जाइए आपके लिए हैं शुभ संकेत

हमारे हाथों की रेखाएं हमारे भविष्य के बारे में कई खुलासे करती है। जिनके माध्यम से हम अपने आने वाले जीवन के बारे में जान सकते है। जिस भी व्यक्ति के हाथ में अच्‍छी सूर्य रेखा होती है तो वह जीवन में बहुत मान-सम्‍मान और पैसा कमाता है। उसके जीवन में किसी तरह ही कोई कमी नहीं रहती है। सूर्य रेखा व्‍यक्‍ति के जीवन में उन्‍नति और समृद्धि का प्रतीक मानी जाती है।

जीवन में क्‍या-क्‍या संकेत देती है सूर्य रेखा:

# यदि हाथ में दो समांतर सूर्य रेखाएं हों तो ये ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बहुत शुभ माना गया है। इससे जातक धन, मान-सम्‍मान और प्रसिद्धि प्राप्त करता है।

# यदि आपके हाथ में सूर्य रेखा बहुत लंबी है तो आपका जीवन सुखी और खुशहाल रहेगा। अगर सूर्य रेखा भाग्य रेखा से अनामिका की ओर जाए तो व्‍यक्‍ति को जीवन में बहुत ही यश मिलता है।

# यदि व्‍यक्‍ति के हाथ में सूर्य रेखा नहीं है तो उसे मुश्‍किलों का सामना करना पड़ता है। ऐसे लोगों जीवन में आर्थिक तंगी भी बनी रहती है।

 # सूर्य रेखा पर स्वास्तिक का निशान होना बहुत शुभ माना गया है। यदि सूर्य रेखा पर स्‍वास्‍तिक बना हुआ है तो उसके जीवन में सुखों की कमी नहीं होती।

# सूर्य रेखा लंबी और साफ तो है, लेकिन इस पर अंडाकार चिन्ह बनया तो फिर यह शुभ नहीं रहती है। सूर्य रेखा को यदि कोई अन्य रेखा काटती हो तो सम्मान और पैसों में कमी आती है।

# हस्‍तरेखा विज्ञान में तरंग जैसी सूर्य रेखा भी शुभ नहीं होती। इससे व्यक्ति का मन भटकता है और ऐसा व्यक्ति किसी एक जगह या बात पर स्‍थित नहीं रह पाता है।

# सूर्य रेखा पर गुणा जैसा निशान होने से व्‍यक्‍ति को पीड़ा प्राप्‍त होती है। यह मनोबल कमजोर होने का भी प्रतीक माना गया है।

Back to top button