अगर आपकी शादी में भी हो रही है देरी तो जरुर अपनाएं ये वास्तु टिप्स…

भारत में ज्योतिषशास्त्र का उल्लेख बहुत ही पुराना है और वर्षो से लोग इस पर बहुत यकीन करते है। हमने लोगों को अक्सर कहते हुए सुना है कि जोड़ियां आसमानों में बनती हैं, पर बावजूद इसके कई लोगों की शादी में काफी देरी होने लगती है। जाने-अनजाने लोगों के विवाह तय नहीं हो पाता है। इसके कई कारण होते हैं लेकिन इसका एक प्रमुख कारण वास्तु भी होता है।विवाह में हो रही देरी को दूर करने के लिए लोग वास्तु टिप्स भी अपनाते हैं। आज हम भी आपको ऐसी ही कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनका उल्लेख वास्तु शास्त्र में भी है।अगर आपकी शादी में भी हो रही है देरी तो जरुर अपनाएं ये वास्तु टिप्स...

ऐसा कहा जाता है कि विवाह में देरी कई बार कुंडली में मंगल की दशा खराब होने की वजह से भी होती है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक इसे दूर करने के लिए घर के कमरों के दरवाजों का रंग लाल या गुलाबी कर देना चाहिए।वास्तु में कहा गया है कि विवाह की उम्र के लोगों को अपने कमरे में बड़ा बर्तन नहीं रखना चाहिए।

साथ ही अपने बेड के नीचे भी किसी भी तरह का लोहे का सामान भी नहीं रखना चाहिए।वास्तु के मुताबिक विवाह के लिए मिलने जाने पर युवक और युवती को दक्षिण दिशा में अपना मुख करके नहीं बैठना चाहिए। दक्षिण दिशा के मंगल कार्यों के लिए अशुभ माना गया है।

Back to top button