अखिलेश यादव ने CM योगी की ओर बढ़ाया मदद का हाथ, कहा- साइकिल से पहुंचाएंगे जरूरी सामान

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के दूरदराज के इलाकों में खाद्य पदार्थों और दवाओं के वितरण में मदद करने की पेशकश की है, अगर योगी आदित्यनाथ सरकार इसके लिए तैयार हो. उन्होंने एक बयान में कहा, “अगर राज्य सरकार राजनीतिक बातों से ऊपर उठने के लिए तैयार है, तो हमारे समाजवादी कार्यकर्ता ग्रामीण इलाकों में साइकिल चलाकर जाएंगे और आवश्यक वस्तुओं का वितरण करेंगे.”
अखिलेश ने कहा कि उनकी पार्टी बच्चों के घरों में मध्याह्न भोजन के वितरण में भी मदद करेगी ताकि उन्हें लॉकडाउन के समय में पौष्टिक भोजन मिले. अखिलेश ने राज्य सरकार से वर्तमान में उसके पास मौजूद खाद्यान्न की मात्रा का खुलासा करने के लिए भी कहा.

उन्होंने कहा, “राज्य सरकार को आटा मिलों को भी काम शुरू करने की अनुमति देनी चाहिए ताकि आटे की कमी से निपटा जा सके. आपूर्ति आसानी से होने से स्वत: ही जमाखोरी और कालाबाजारी पर लगाम लग जाएगा.”
सपा नेता ने राज्य सरकार से उन परेशान किसानों की मदद करने के लिए कहा, जो श्रमिकों की कमी के कारण फसल कटाई शुरू करने में असमर्थ हैं. पुलिस किसानों, श्रमिकों को खेतों में काम नहीं करने दे रही है और फसल कटाई में देरी से रबी की फसल को नुकसान पहुंच सकता है.
उन्होंने कहा, “किसान लॉकडाउन में अपनी फसल बेंचने को लेकर भी चिंतित हैं. उन्हें इस स्थिति में बिचौलियों को कम दामों में फसल बेंचनी होगी. सरकार को इस मामले में दखल देकर इसका हल निकालने का प्रयास करना चाहिए.”
Source- IANS

Back to top button