अखिलेश यादव का बड़ा बयान, कहा- आजमगढ़ की जनता सपा को पीएम मोदी से ज्यादा मतों से बनाएगी विजयी

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि आजमगढ़ की जनता सपा को प्रधानमंत्री से ज्यादा मतों से जिताकर लोकसभा में भेजेगी। प्रदेश में कानून-व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई है। महिला पुलिस कर्मियों को भी एसिड अटैक का शिकार बनाया जा रहा है। लखनऊ में तो पुलिस ही डकैती कर रही है।अखिलेश यादव का बड़ा बयान, कहा- आजमगढ़ की जनता सपा को पीएम मोदी से ज्यादा मतों से बनाएगी विजयी

शुक्रवार को विजन डॉक्यूमेंट जारी करते समय संवाददाताओं के सवालों के जवाब में अखिलेश ने कहा कि योगी सरकार ने भी पुलिस बल का मनोबल काफी गिराया है। सपा सत्ता में आने पर महिलाओं को बराबरी का दर्जा दिलवाएगी।

भाजपा के भोजपुरी फिल्म अभिनेता निरहुआ को आजमगढ़ से चुनाव मैदान में उतारे जाने पर अखिलेश ने कहा कि आजमगढ़ की जनता समाजवादियों से बेहद लगाव रखती है। वहां के मतदाताओं की हसरत है कि पीएम से ज्यादा वोटों से सपा प्रत्याशियों को जिताएं। क्या पीएम नरेंद्र मोदी चुनाव जीत रहे हैं?

अखिलेश ने कहा कि प्रदेश में सिर्फ एक सीट ही भाजपा को मिल रही है। यह कौन-सी होगी, आप (संवाददाता) भाजपा के लोगों से पूछें। उन्होंने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी ने व्यापारियों के साथ-साथ आम लोगों को भी काफी नुकसान पहुंचाया है।

हर गांव में देंगे खेल मैदान

विजन डॉक्यूमेंट में कहा गया है कि सरकार में आने पर हम हर गांव में एक खेल का मैदान और प्रत्येक जिले में खेल सुविधाएं दिलाएंगे। सभी तरह की ग्रामीण अवस्थापना को सशक्त करेंगे। सैन्य कर्मियों की पत्नियों और उनके परिवारों के लिए राज्य आधारित लोक कल्याण योजना की शुरुआत करेंगे।

आंतरिक सुरक्षा मजबूत करने के लिए नैटग्रिड और मेटाडाटा इंटेलीजेंस ग्रिड को पुन: शुरू किया जाएगा। विदेश नीति चीन और पाकिस्तान जैसे पड़ोसी देशों से मजबूती और दमदारी के साथ बात करने की होगी।

साझा विजन डॉक्यूमेंट नहीं

अखिलेश ने कहा कि यह विजन डॉक्यूमेंट सिर्फ सपा का है। उनसे पूछा गया था कि क्या यह डॉक्यूमेंट सपा-बसपा-रालोद गठबंधन का संयुक्त विजन है। इसे घोषणापत्र नाम क्यों नहीं दिया गया है?

अखिलेश ने कहा कि फिर आप पूछेंगे कि केंद्र में हमारी (सपा की) सरकार तो बनने नहीं जा रही है, फिर घोषणापत्र कैसे दे रहे हैं। इसलिए हमने इसे विजन डॉक्यूमेंट नाम दिया है। हालांकि, इसमें अनेक स्थानों पर कहा गया है कि हमारी सरकार बनने पर अमुक…अमुक काम करेंगे।

Back to top button