अखिलेश ने कांग्रेस को दी बड़ी चेतावनी, कहा अगर साइकिल रोकने की कोशिश तो हैंडल से हाथ हटा देंगे

2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को बाहर करने के लिए विपक्ष का महागठबंन पहले ही दम तोड़ता दिखाई दे रहा है. बसपा सुप्रीमो मायावती के बाद अब सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर हमला बोला है. छत्तीसगढ़ विधान सभा चुनाव में प्रचार करने गए अखिलेश ने एक चुनावी सभा के दौरान कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अगर साइकल रोकोगे तो हैंडल से आपका हाथ हटा दिया जाएगा. अखिलेश ने कांग्रेस को दी बड़ी चेतावनी, कहा अगर साइकिल रोकने की कोशिश तो हैंडल से हाथ हटा देंगे

अखिलेश यादव ने अपने इस बयान के जरिए साफ जाहिर कर दिया है कि 2019 में कांग्रेस के साथ गठबंधन बनना मुश्किल हैं. हालांकि अखिलेश यादव शुरु से महागठबंधन के हिमायत करते रहे हैं. साथ ही मजबूत महागठबंधन बनाने के लिए कांग्रेस को पहल करने के लिए कहते रहे हैं. उल्लेखनीय है कि इससे पहले कांग्रेस के साथ मतभेद की बात कहते हुए मायावती ने चुनाव मैदान में अकेले ही उतरने का निर्णय लिया था, मायावती के इस निर्णय के लिए भी अखिलेश ने कांग्रेस के सिर पर इस्ला दोष मढ़ा था.

अब अखिलेश के हालिया बयान से ये साफ़ हो गया है कि लोक सभा चुनाव में बुआ-बबुआ एक साथ चुनावी मैदान में उतर सकते हैं, जिसके चलते अखिलेश यादव कांग्रेस और बीजेपी दोनों पर आरोप लगा रहे हैं. इससे पहले भी अखिलेश और मायावती दोनों ने एक ही सुर में कहा था कि बीजेपी और कांग्रेस का नजरिया एक जैसा ही है, उनके नेता एक दूसरे से मिले हुए हैं और इनके दिल में गरीबों, किसानों और बेरोज़गार युवाओं के लिए कोई जगह नहीं है. मायावती ने भी हाल ही में बीजेपी और कांग्रेस को सांपनाथ और नागनाथ बताया था. 

Back to top button