अखिलेश की एक और योजना पर योगी का वार , जल्द खत्म होगी ये बड़ी योजना…!

अखिलेश यादव सरकार की योजनाओं पर योगी सरकार का वार लगातार जारी है. अब सीएम योगी आदित्यनाथ अखिलेश यादव सरकार की एक और योजना पर कैंची चलाने की योजना बना रही है. योगी सरकार सभी योजनाओं की से अल्पसंख्यक कोटे को खत्म करने की तैयारी कर रही है.

अखिलेश की एक और योजना पर योगी का अटैक, जल्द खत्म होगा...!सरकार की योजनाओं में चल रहा अल्पसंख्यक कोटा खत्म करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट जल्द ही प्रस्ताव ला सकती है. बताया जा रहा है कि सरकार ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है.

85 योजनाओं में कोटा
यूपी सरकार की योजनाओं में अल्पसंख्यकों को कोटा देने की शुरुआत पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 2012 में की थी. जिसके तहत प्रदेश सरकार की 85 योजनाओं में अल्पसंख्यकों के लिए 20 फीसदी कोटा निर्धारित किया गया था.

ये भी पढ़े: कश्मीर छोड़ने के बदले पाकिस्तान ने माँगा इस बॉलीवुड की खुबसूरत हसीना को !

और भी योजनाएं कर चुके हैं खत्म
यूपी में बीजेपी सरकार आने के बाद समाजवादी सरकार की कई योजनाओं को खत्म किया जा चुका है. योगी सरकार अखिलेश यादव के फोटो वाले राशन कार्ड बंद कर चुकी है. साथ ही समाजवादी पेंशन योजना पर रोक के साथ पोषण मिशन कमेटी भी रद्द कर दी गई है. इसके अलावा जिन योजनाओं पर समाजवादी शब्द था, उसे भी हटा दिया गया है. समाजवादी शब्द की जगह मुख्यमंत्री लिखा गया है.

Back to top button