अखिलेश का सीएम योगी पर तंज, कहा जिधर जवानी चलती है, उधर जमाना चलता है

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सभी विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने की कवायद पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने निशाना साधा है। अखिलेश ने शुक्रवार रात कहा कि दो साल पहले जो मुख्यमंत्री जी कह रहे थे कि नौकरियां हैं पर उप्र में काबिल युवा नहीं हैं, आज वही कह रहे हैं हमारे युवाओं में प्रतिभा, क्षमता और मेधा है।
ये भी पढ़ें- सुशांत केस : सीबीआई ने उच्च अधिकारियों को अब तक की जांच से कराया अवगत
उन्होंने कहा कि आज जब हम सब ‘बेरोजगार युवाओं’ के साथ खड़े हैं, तो सरकार के बोल बदल गये हैं। सच है ‘जिधर जवानी चलती है, उधर जमाना चलता है।’ दरअसल प्रदेश में बेरोजगारी को लेकर सड़कों पर युवाओं के प्रदर्शन के बीच योगी सरकार ने सरकारी भर्ती प्रक्रियाओं को तेजी से सम्पन्न कराते हुए युवाओं की नाराजगी दूर करने की कोशिश में है। गुरुवार को विपक्षी दलों के नेतृत्व में युवा इकाइयों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया। इस दौरान उन्होंने सोशल मीडिया पर जमकर ट्वीट किए।
इसके बाद आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकभवन में अफसरों की बैठक में विभागों से रिक्त पदों का ब्यौरा तत्काल मांगा। उन्होंने कहा कि हमारे युवा साथियों में प्रतिभा है, क्षमता है, मेधा है। वर्तमान प्रदेश सरकार सभी को बिना भेदभाव के समान अवसर उपलब्ध करा रही है। सभी विभागों में रिक्त पदों पर चयन की प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ होगी। उन्होंने मुख्य सचिव सहित सभी अपर मुख्य सचिव तथा प्रमुख सचिवों को एक सप्ताह में रिक्त पदों का विवरण उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।
ये भी पढ़ें- सीएम योगी का वरिष्ठ अफसरों को आदेश, एक सप्ताह में रिक्त पदों का विवरण कराएं उपलब्ध
मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने पारदर्शी एवं निष्पक्ष भर्ती प्रक्रिया को अपनाते हुए अब तक तीन लाख से अधिक अभ्यर्थियों को नौकरियां दी हैं। इस कार्य को पूरी तेजी से आगे बढ़ाते हुए आगामी समय में भी पारदर्शितापूर्ण और निष्पक्ष ढंग से भर्ती प्रक्रिया को संचालित किया जाए। उन्होंने कहा कि आगामी तीन माह में भर्ती की प्रक्रिया को प्रारम्भ करते हुए छह माह में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान कर दिए जाएं।
The post अखिलेश का सीएम योगी पर तंज, कहा जिधर जवानी चलती है, उधर जमाना चलता है appeared first on Vishwavarta | Hindi News Paper & E-Paper.

Back to top button