अकेले में सिर्फ लड़कियां ही नहीं लड़के भी करते हैं ये सब हरकतें, जानकर विश्वास नहीं करेंगे आप

अधिकांश लोग ऐसा मानते हैं कि लड़कियां ज्यादा चुप नहीं रह सकतीं और बस एक दूसरे की बुराई करती रहती हैं। लेकिन हाल ही में की गई एक स्टडी के मुताबिक यह दावा किया गया है कि इस चीज को लेकर लड़के भी बहुत आगे हैं। आइए जानते हैं आखिर क्या करते हैं लड़के?अकेले में सिर्फ लड़कियां ही नहीं लड़के भी करते हैं ये सब हरकतें, जानकर विश्वास नहीं करेंगे आप

रिपोर्ट में यह बताया गया है कि पुरुषों को महिलाओं की तरह गॉसिप करने में ज्यादा मजा आता है और गॉसिप करने का एक भी मौका छोड़ना नहीं चाहते हैं। यह रिसर्च अमेरिका की ओटावा यूनिवर्सिटी में गॉसिप को लेकर रिसर्च की गई थी और इस रिसर्च में यह पाया गया कि लड़के भी लड़कियों की तरह गॉसिप करते हैं और उन्हें गॉसिप करना पसंद है।

इस रिसर्च के दौरान यह भी पाया गया कि महिलाएं पुरुषों के मुकाबले ज्यादा गॉसिप करती हैं और गॉसिप करने के दौरान महिलाओं का टॉपिक पुरुषों की टॉपिक से बहुत ही अलग होते हैं।

महिलाएं गॉसिप करने के दौरान दूसरी महिलाओं के कपड़ों, उनके रहन-सहन और लुक्स पर गॉसिप करती हैं। वहीं पुरुष दूसरे पुरुषों की उपल्बधियां, पैसा और लग्जरी लाइफ के बारे में ज्यादा बातें करते हैं।

शोधकर्ताओं के मुताबिक महिला और पुरुष गॉसिप करना दोनों के लिए जरूरी है। इससे समाज में पुरुष और महिलाओं को लेकर मतभेद की भावना खत्म होने के साथ-साथ समाज का विकास होगा। यह शोध 17 से 30 साल के उम्र वालों लोगों पर रिसर्च किया गया। इसेक अलावा इस रिसर्च में 290 हेट्रोसेक्सुअल लोगों को भी शामिल किया गया था।

Back to top button