८ अप्रैल २०१९ का राशिफल देखेँ…

Loading...

1-मेष- यह सप्ताह आपके लिए अपनी बनाई गई पुरानी योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए है। किसी सूर्य प्रधान सिंह राशि के व्यक्ति से नयी बिज़नेस डील की उम्मीद कीजिये। भाई की सहायता से कोई लंबित कार्य बनेगा। व्यवसाय वृद्धि के लिए अधिक परिश्रम की आशा है। लाल और स्वच्छ सफेद रंग धारण करें। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। पिता का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद प्राप्त करें। राजनीति से सम्बद्ध लोग अपनी प्रतिष्ठा के प्रति सावधानी बरतेंगे। गो माता को केला खिलाएं। स्वास्थ्य सुख बेहतर रहेगा।

2-वृष- छात्रों को शिक्षा तथा प्रतियोगिता में सफलता की प्राप्ति होगी। फिल्म फील्ड से सम्बद्ध जातक लाभान्वित होंगे। किसी नए कार्य का प्रारम्भ हो सकता है। सुगंधित इत्र का प्रयोग करें। किसी मित्र की सहायता से कोई सरकारी कार्य जो क़ि बहुत दिनों से लंबित था, उसके पूर्ण होने की संभावना रहेगी। अविवाहित लोगों के विवाह के मार्ग में आने वाली बाधाएं समाप्त होंगी। किसी गरीब अंधे व्यक्ति को भोजन कराएं। श्री सूक्त का पाठ करते रहें। हेल्थ बहुत अच्छी नहीं रहेगी। शनि की वस्तुएं तिल, तेल इत्यादि का दान करें।

3-मिथुन- धन के आगमन से मन कुछ प्रसन्न रहेगा। यात्रा हो सकती है। किसी तुला या कुम्भ राशि के जातक के साथ आपका नया परिचय भविष्य में काफी लाभप्रद हो सकता है। लव लाइफ अच्छी रहेगी। सफेद और हरा आपका प्रिय शुभ रंग है। पिता का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद ग्रहण करें। संतान को सफलता की प्राप्ति होगी। स्किन प्राब्लम हो सकती है। राजनीतिज्ञों को सफलता मिलेगी। बुध का पदार्थ है पालक जिसको गो माता को खिलाने से भाग्य में वृद्धि होगी। श्री हनुमानचालीसा  का पाठ भी करें।

4-कर्क – धार्मिक कार्यों में व्यस्तता  रहेगी। आप आफिस के कार्यों में व्यस्त रहेंगे। किसी शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। ससुराल के किसी सदस्य के आगमन से मन हर्षित रहेगा। सिंह और धनु राशि का कोई जातक आपके कार्य में आपकी मदद करेगा। शुक्रवार के बाद धन का व्यय कुछ ज्यादा ही होगा। बी पी और मधुमेह से समस्या आ सकती है। आत्मबल में वृद्धि और वाणी का प्रभाव आपके बिगड़े कार्य भी बनाएगा। श्री हनुमान जी की उपासना करें। बुधवार को बहते जल में नारियल प्रवाहित करें।

5-सिंह- राजनीति में सफलता का एक नया मार्ग बनेगा। इस सप्ताह आप नयी उमंग व तरंग के साथ अपने कर्म पथ पे चलेंगे। कई योजनायें आपके मन मस्तिष्क को प्रभावित करेंगी। आपको अपने मृदुल व्यवहार का लाभ मिलेगा। लव लाइफ में तनाव की स्थिति आ सकती है।नारंगी रंग शुभ है। व्यवसाय में आय प्राप्ति के अन्य स्रोत भी बन सकते हैं। मंगलवार को गाय को रोटी और गुड़ खिलाएं। श्री बजरंगबाण का पाठ करें।

6. कन्या- इस सप्ताह व्यस्तताएं आपको परेशान करेंगी। आर्थिक दिशा में चल रहा प्रयास सार्थक होगा। शिक्षा में छात्र सफलता की प्राप्ति करेंगे। गृह पक्ष से किसी शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। आपकी मनोकामना पूर्ण होने का समय आ गया है। हरा और आसमानी रंग आपका शुभ रंग है। समाज में आपकी रचनात्मक गतिविधि आपके व्यक्तित्व को एक नया आयाम देगी। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। त्वचा विकार से परेशान हो सकती है। धन का व्यय होगा। श्री विष्णु जी की उपासना करें।

7-तुला- प्रशासनिक सेवा से जुड़े लोग लाभान्वित होंगे। यह सप्ताह रुके कार्यों को पूर्ण करने का है। अपने आत्मबल को बनाये रखें। जॉब में प्रोन्नति होगी। व्यवसाय में लाभ होगा। आपका शुभ रंग है नीला। फ़िल्म तथा पत्रकारिता से जुड़े लोग लाभान्वित होंगे। संतान के मांगलिक कार्य के मार्ग में आ रही बाधाएं समाप्त होंगी। सुगंधित इत्र का प्रयोग करें। श्री सुन्दरकाण्ड का पाठ आपके कार्यों को निर्विध्न रूप से पूर्ण करने के लिए ब्रम्हास्त्र का कार्य करेगा। किसी गरीब व्यक्ति को अन्न और वस्त्र का दान करें। स्वास्थ्य सुख ठीक रहेगा। शुक्रवार को श्री सूक्त का पाठ करें।

8-वृश्चिक- कोर्ट कचहरी के मामलों में इस सप्ताह विजय प्राप्त होगा। व्यवसाय में सफलता मिलेगी। शिक्षा की दिशा में  छात्रों की मन चाही मुरादें पूरी होने वाली है। कई दिनों से किसी कार्य की योजना जो आपके दिमाग में थी वो इस सप्ताह अपने परिपूर्णता की तरफ है। किसी कर्क राशि के जातक से कोई नया व्यापारिक कॉन्ट्रैक्ट हो सकता है। आईटी और मीडिया फील्ड के जातकों को अपने उद्देश्य की प्राप्ति हेतु परिश्रम के साथ साथ आत्मबल को बढ़ाना पड़ेगा। पीला रंग शुभ है। स्वास्थ्य सुख बेहतर रहेगा। श्री आदित्यहृदयस्तोत्र का रविवार को तीन बार पाठ करें।

9-धनु- इस राशि का स्वामी गुरु है जो इस समय वृश्चिक में गोचर कर रहा है। शनि की इस राशि में गोचर का विशेष प्रभाव राजनीति और न्यायिक फील्ड के जातकों को सफलता प्रदान करेगी। आप एक आशावादी व्यक्ति हैं। छात्र अपनी प्रतिभा को इस सप्ताह एक नयी दिशा देंगे। आपके लिए बेहतर है कि पहले एक काम को निपटा लें फिर दूसरा कार्य करें। नीला और आसमानी रंग आपका शुभ रंग है। धन का आगमन आपको प्रसन्न रखेगा श्री हनुमान जी की उपासना करते रहें।

10-मकर- किसी अपने रिश्तेदार से ही तनाव हो सकता है। आपके लिए बेहतर है क़ि एक समय में एक ही मिशन पे कार्य करें क्योंकि शनि की साढ़े साती आपको प्रभावित कर रही है।इस सप्ताह किसी बड़े संत के आशीर्वाद का लाभ मिलेगा। लोहे के व्यवसाय में उन्नति करेंगे। लव लाइफ में तनाव रहेगा। श्री कृष्ण उपासना करें। स्वास्थ्य सुख में थोड़ी बाधाएं आपको परेशान करेंगी। नीला और सफेद आपका प्रिय शुभ रंग है। धार्मिक यात्रा भी हो सकती है।श्री बजरंगबाण का पाठ करें।

11-कुंभ- कूटनीतिक सफलता मिलेगी। राजनीतिक महत्वाकांक्षी लोगों को इस सप्ताह सुअवसर प्राप्त होगा। किसी विद्वान संत से मिल सकते हैं छात्र सफलता की प्राप्ति करेंगे। धन का आगमन होगा। दाम्पत्य जीवन शानदार रहेगा। लव लाइफ में विवाह की तिथि तय हो सकती है। हरा और नीला रंग शुभ है।हनुमान जी की उपासना प्रतिदिन करते रहें। श्री कृष्ण मंदिर में गीता का पाठ करें। स्वास्थ्य सुख मध्यम है।तिल का शनिवार को दान करें।

12-मीन- धन के आगमन की व्यवस्था बनेगी। व्यवसाय में आपके पास सिंह या वृश्चिक राशि का जातक एक नया बिज़नेस प्रस्ताव ला सकता है, जिसको आगे बढ़ाने में आप सफल रहेंगे। पिता तथा गुरु का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद प्राप्त करें क्योंकि इससे सूर्य व गुरु का प्रभाव मजबूत होता है। राजनीति में सफल रहेंगे। जॉब में सफलता मिलेगी। श्री हनुमान जी का ध्यान करते रहें। पीला रंग शुभ है। संतान की सफलता से मन हर्षित रहेगा। हेल्थ अच्छी रहेगी। मंगलवार तथा शनिवार को श्री सुन्दरकाण्ड का पाठ करें ।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com