इंटरनेशनल हॉट योग चेन चलाने वाले बिक्रम चौधरी के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी

लॉस एंजेलिस. इंटरनेशनल हॉट योग चेन चलाने वाले भारतीय मूल के योग गुरु विक्रम चौधरी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हो गया है. वह पहले से ही यौन शोषण और बलात्कार नस्लवादी, स्त्री विरोधी, होमोफोबिया और हिंसक के मामले का सामना कर रहे है. केलिफोर्निया के एक जज ने बिक्रम योग के संस्थापक बिक्रम चौधरी के खिलाफ वारंट जारी किया है.

इंटरनेशनल हॉट योग चेन चलाने वाले बिक्रम चौधरी के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी

बिक्रम चौधरी के योग कॉलेज ऑफ इंडिया में मीनाक्षी सलाहकार के तौर पर कार्य कर रही थी. जब उन्हें यौन हमलो के आरोपों के बारे में पता चला तो इन आरोपों की जाँच पड़ताल की. इस दौरान उन्हें कहा गया कि वे इस मामले आगे ना ही बढ़ें तो अच्‍छा रहेगा. बिक्रम चौधरी ने इसके बाद उन्हें कम्पनी से मिली कार पर गैरकानूनी तरीके से कब्जा कर लिया था, साथ ही बेटी सहित कंपनी की ओर से मिले हुए घर से निकाल दिया था.

ये भी पढ़े: लड़ाकू विमान लेकर सियाचिन पहुंचा पाक एयर चीफ, कहा – भारत को ऐसा जवाब देंगे की…

इस केस के बारे में मीनाक्षी ने कहा कि बिक्रम खुद को सुपरमैन और गौतम बुद्ध से जोड़ते है, वह असल में जातिवादी, होमोफोबिया से ग्रस्त और नारी विरोधी है. जिसके बाद मीनाक्षी ने केस किया और वह जीती भी थी. जिसके तहत 6.5 मिलियन डॉलर देने थे, उन्होंने यह कीमत अदा नहीं की. अब कोर्ट ने उनके गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है.

You may also like

चीन का कर्ज बढ़कर 2,580 अरब डॉलर हुआ

चीन का बढ़ता कर्ज अब 2,580 अरब डॉलर