हॉकी भारतीय महिला टीम ने कोरिया को 3-1 से रौंदा, भारतीय टीम की अजेय बढ़त

- in खेल

भारतीय महिला हॉकी टीम ने शुक्रवार को खेले गए कोरिया दौरे के चौथे मैच में 3-1 से जीत हासिल की. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त बना ली है.

इस मैच में भारत के लिए गुरजीत कौर, दीपिका और पूनम रानी ने गोल किया, वहीं मेजबान देश कोरिया के लिए एक मात्र गोल मि ह्यून पार्क ने किया.

एजेंसी के मुताबिक पहले क्वार्टर की शुरुआत के बाद दूसरे मिनट में ही गुरजीत ने फील्ड गोल कर भारतीय टीम का खाता खोला. इसके बाद, दीपिका ने इस क्वार्टर की समाप्ति के लिए बचे अंतिम दो मिनट में गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दे दी.

इसके बाद दूसरे और तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों के अच्छे डिफेंस की क्षमता को देखा गया. इस कारण भारत और कोरिया दोनों ही गोल करने में असफल रहे.

चौथे और अंतिम क्वार्टर की शुरुआत के बाद तीसरे ही मिनट में वंदना से मिले पास को पूनम रानी (47वें मिनट) ने सीधे कोरिया के गोल पोस्ट में पहुंचाया और भारतीय टीम को 3-0 की बढ़त दी.

मलेशिया को मैच की समाप्ति के लिए बचे अंतिम तीन मिनट में गोल करने का अवसर मिला, 57वें मिनट में पार्क ने फील्ड गोल कर मलेशिया का स्कोर 1-3 किया, लेकिन मैच को जीतने या इसे ड्रॉ करने में मेजबान टीम काफी देरी कर चुकी थी और इस प्रकार भारतीय टीम ने 3-1 के स्कोर से जीत हासिल की.

You may also like

पैदल चाल प्रतियोगिता 2 अक्तूबर को

राज्यमंत्री स्वाती सिंह सुबह 7 बजे करेंगी पैदल