हैकर एक रुपए में बेच सकते हैं आपसे जुड़ी सभी जरूरी जानकारी

इंटरनेट पर हैकर आपकी निजी जानकारी को दूसरों को बेच रहें हैं वो भी 1 रुपसे से कम में। आपके घर का पता, आपका फोन नंबर, इमेल आईडी, आप ऑनलाइन क्या खरीदते हैं, कहां से खरीदते हैं, आपकी उम्र, आप शादी-शुदा हैं या कुंवारें, कितना कमाते हैं, आपसे जुड़ी ऐसी सभी जानकारी हैकरों के हाथ में हैं और वे इसे एक रुपये से भी कम की कीमत में बेच रहें हैं।हैकर एक रुपए में बेच सकते हैं आपसे जुड़ी सभी जरूरी जानकारी
इकॉनामिक टाइम्स की खबर के मुताबिक इंटरनेट पर डाटा ब्रोकर लोगों की निजी जानकारियों को हैक करते हैं और फिर इसे बेचते हैं। आप यह जानकार हैरान रह जाएंगे कि ये हैकर महज 10 से 15 हजार रुपये में बेंगलुरु, हैदराबाद और दिल्ली में रहने वाले लगभग एक लाख लोगों की निजी जानकारी को बेचने में को तैयार हैं।

एक डाटा ब्रोकर से बात करने पर उसने बताया कि अगर उसे थोड़ा वक्त मिले तो वह बंगलूरू में उंची तनख्वाह पाने वाले लोग, अधिकारी, क्रेडिट कार्ड रखने वाले, और कार मालिकों की पूरी लिस्ट निकाल सकता है।

कुछ ब्रोकर्स तो पहले मुफ्त में सैंपल भी भेजते हैं। इस सैंपल में एक ऐक्सेल शीट होती है जिसमें में ये कुछ लोगों की निजी जानकारी, पता और आय की पूरी जानकारी देते हैं। साथ ही एक शख्स के पास कौन से कार्ड हैं जैसे क्रेडिट, डेबिट और प्रीमियम कार्ड इसकी भी जानकारी मुहैया कराई जाती है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button