हैकथॉन चैलेंज: AAP को EC का जवाब- EVM से छेड़छाड़ की इजाजत नहीं

- in दिल्ली, राज्य
चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी (आप) की ईवीएम हैकथॉन चैलेंज के तहत ईवीएम के मदरबोर्ड से छेड़छाड़ करने की मांग को खारिज कर दी है। आयोग का कहना है कि अगर ईवीएम के इंटरनल सर्किट से छेड़छाड़ की इजाजत दी जाती है, तो मशीन की वास्तविकता खत्म हो जाएगी।
हैकथॉन चैलेंज: AAP को EC का जवाब- EVM से छेड़छाड़ की इजाजत नहीं
पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों और दिल्ली एमसीडी चुनावों में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद कई राजनीतिक पार्टियों ने ईवीएम की विश्वसनीयता को लेकर सवाल खड़े किए थे। इसके बाद चुनाव आयोग ने 3 जून से सभी पार्टियों को ईवीएम हैक चैलेंज दिया है। 

ये भी पढ़े: बड़ी खबर: ट्रंप हुए लापता, तलाश में निकली पूरी फोर्स, चारो तरफ मचा हड़कंप

आप ने इसके तहत आयोग से ईवीएम के मदरबोर्ड से छेड़छाड़ करने देने की इजाजत मांगी थी। आप का कहना है कि बिना ईवीएम मशीन से छेड़छाड़ किए हैकिंग हो नहीं सकती।

आप ने आयोग से कहा था कि हैकथॉन के लिए किसी तरह की गाइडलाइन्स न हो। क्योंकि, जो भी शख्स ईवीएम हैक करने जाएगा, वो आयोग की तय नियमों और शर्तों को कैसे मान पाएगा। बता दें कि दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र में आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने 90 सेकंड में ईवीएम हैकिंग का लाइव डेमो दिया था। 

वहीं, इस पर चुनाव आयोग का कहना था कि दिल्ली विधानसभा में जिस ईवीएम जैसी दिखने वाली मशीन को हैक करने का दावा किया गया था, उस तरह की मशीनों का इस्तेमाल आयोग चुनाव के दौरान नहीं करती है।

You may also like

उत्तराखंड में सियासी घमासान के बीच CM बहुगुणा पहुँचे शहजाद के घर

रुड़की: पिछले दिनों से मचे सियासी घमासान के