Home > राज्य > राजस्थान > अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने की इन जयपुर के पर्यटन स्थलों की सैर

अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने की इन जयपुर के पर्यटन स्थलों की सैर

जयपुर। अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने गुरूवार को जयपुर के प्रमुख पर्यटन स्थलों का अवलोकन किया । शहर के रामबाग पैलेस होटल में ठहरी,हिलेरी क्लिंटन ने गुरूवार दोपहर में जंतर-मंतर, अल्बर्ट हॉल और सिटी पैलेस की सैर की ।

जंतर-मंतर में उन्होंने प्राचीन ज्योतिष विघा के बारे में जाना। सिटी पैलेस को निहारने के बाद उन्होने जयपुर की पूर्व राजमाता पद्मनी देवी,विधायक एवं पूर्व राजपरिवार की सदस्य दीया कुमारी सहित अन्य सदस्यों से मुलाकात की । हिलेरी क्लिंटन शुक्रवार को आमेर और नाहरगढ़ सहित अन्य पर्यटन स्थलों की सैर करेगी ।

अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन को जोधपुर यात्रा के दौरान आराम करना पड़ा था, क्योंकि चोट लगने की वजह से उनके हाथ में बहुत ज्यादा दर्द हो रहा था। अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन को जोधपुर यात्रा के दौरान आराम करना पड़ा, क्योंकि चोट लगने की वजह से उनके हाथ में बहुत ज्यादा दर्द ।। गौरतलब है कि हिलेरी तीन दिन की निजी भारत यात्रा पर हैं और मध्य प्रदेश के मांडू में जहाज महल की पत्थर की सीढ़ियों से उतरने के दौरान वह दो बार फिसल गई थीं। उनके दाहिने हाथ में चोट लगी थी और दर्द की वजह से 13 मार्च को जोधपुर पहुंचने के बाद वह लगातार डॉक्टरों के साथ रहीं और उन्हें अपने कार्यक्रम को रद्द करना पड़ा। उन्होंने 13 मार्च को जोधपुर के महेंद्रगढ़ किले को देखने का कार्यक्रम बनाया था।

एक निजी अस्पताल के डॉक्टरों ने 13 मार्च को उमेद पैलेस में उनका प्राथमिक उपचार किया था और डॉक्टरों की सलाह पर उन्होंने 13 मार्च की शाम महेंद्रगढ़ किले की यात्रा करने का अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया था। एक अधिकारी ने बताया कि 14 मार्च की सुबह दर्द तेज हो गया था । और हिलेरी को एक अस्पताल ले जाया गया था। डॉक्टर ने बताया कि उन्हें सुबह में एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनके हाथ का सीटी स्कैन और एक्स-रे किया गया। जांच में उनकी दाहिनी कलाई में मामूली फ्रैक्चर का पता चला था ।

Loading...

Check Also

राजस्थान चुनाव: कांग्रेस के लिए आसान नहीं है प्रत्याशियों को चुनना, एक सीट के हैं कई दावेदार

राजस्थान चुनाव: कांग्रेस के लिए आसान नहीं है प्रत्याशियों को चुनना, एक सीट के हैं कई दावेदार

भाजपा ने 131 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है और अब बारी कांग्रेस की …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com