अभी-अभी: हिंदू नेताओं की हत्याओं में शामिल शार्प शूटर शेरा हुआ गिरफ्तार

पंजाब में हिंदू नेताओं की हत्या में शामिल एक 22 वर्षीय शार्प शूटर हरदीप सिंह उर्फ शेरा को पुलिस ने शुक्रवार सुबह फतेहगढ़ साहिब में गुरुद्वारा साहिब के नजदीक बाजवा जिम के बाहर से गिरफ्तार किया। उसके पास से पांच पिस्टल, 60 कारतूस और तीन मोटरसाइकिल बरामद किए गए हैं। इसका खुलासा पंजाब के डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने शुक्रवार को यहां पीएयू में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान किया। 
डीजीपी ने बताया कि इन केसों में यह पांचवीं गिरफ्तारी है। शेरा फतेहगढ़ साहिब के थाना अमलोह के तहत आने वाले गांव माजरी का रहने वाला है। सुबह करीब साढ़े पांच बजे उसके फतेहगढ़ साहिब में होने की सूचना मिली। पुलिस ने तुरंत घेराबंदी कर उसे करीब साढ़े सात बजे जिम के बाहर से काबू कर लिया। शेरा के पास पिस्टल भी थी। उसने पिस्टल निकाल कर मुकाबला करने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस की मुस्तैद टीम ने उसे धर दबोचा। पूछताछ के बाद पुलिस ने उसके पास से एक डिस्कवर, एक बुलेट और एक यामहा फेजर मोटरसाइकिल कब्जे में ली है। इसके अलावा एक नौ एमएम पिस्टल, एक 32 बोर, एक तीस बोर, एक 315 बोर और एक स्विस मेड एयर पिस्टल और साठ कारतूस भी बरामद किए हैं। बरामद किए गए मोटरसाइकिलों का इस्तेमाल आरएसएस के पदाधिकारी ब्रिगेडियर (रिटायर्ड) जगदीश गगनेजा और शिव सेना नेता दुर्गा गुप्ता की हत्या में इस्तेमाल हुआ था। 

अब तक इनकी हो चुकी है गिरफ्तारी
हिंदू नेताओं की हत्याओं के मामले में पुलिस ने कुछ दिन पहले ही चार आरोपियों जिम्मी सिंह, जगतार जौहल उर्फ जग्गी, धमेंद्र सिंह गुगनी और रमनदीप सिंह को गिरफ्तार किया था। इनसे कड़ी पूछताछ के बाद ही शुक्रवार को शेरा को काबू किया गया। डीजीपी ने कहा कि शेरा को पकड़ने के लिए बटाला, मोगा और खन्ना की पुलिस ने सुबह से ही जाल बिछा रखा था।

 

Facebook Comments

You may also like

गुजरात नगरपालिका के नतीजे इतनी सीटों से बीजेपी आगे, 27 पर कांग्रेस

गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद अब नगर पालिका