हिंदुस्तान की जन्नत को देखना चाहते है तो एस जगह जाना न भूले

देश में बहुत सी ऐसी अजीब जगहें जिनके बारे में हम नही जानते। ऐसी ही एक जगह के बारे में हम बताने जा रहे हैं। जानते हैं अहमदाबाद के प्रकाश झा से। जिन्होंने अपने कहानी सुनाई जब वह इंदौर आये। इन्होंने देश की ऐसी जगहें भी देखी हैं जहां या तो सेना जा सकती या परिंदे।

Loading...

प्रकाश झा बताते हैं कि “बी.टेक और एमबीए के बाद मैंने अपना स्टार्टअप शुरू किया। वेन्यूकार्ट डॉटकॉम। जैसे फूड के लिए आप ज़ोमैटो देखते हैं वैसे ही वेन्यू के लिए मेरी वेबासइट है। हालांकि इससे पहले मैं 7-8 कॅरियर बदल चुका था। मैं स्टार्टअप छोड़कर भी निकल पड़ा ट्रेवल पर कि मैं खोजूं खुद को। मैंने पाया कि ट्रेवल ही मुझे कम्प्लीट करता है। मैं 29 राज्य घूम चुका हूं। ऐसी जगहें भी देखी हैं जहां कोई नहीं जाता लेकिन हैं वे जगहें बेहद खूबसूरत।”

उन्होंने बताया कि नागालैंड में वो ऐसी जगह भी गए जहा कोन्याक ट्राइब आज भी रहती है। जिन्हें वो हेड हंटर कहते हैं। जिसका मतलब है कि अगर उन्हें आपकी कोई भी हरकत गलत लगती है तो वो आपका सर काट कर आँगन में लटका दिए जाते हैं। उनका मानना है जितने घर में जबड़े उतनी ही ताकत।

आगे बताते हैं कि पाक ऑक्यूपाइड कश्मीर में कारगिलजिले में द्रास क्षेत्र में बहती है शिंगू नदी जो की कश्मीर से ही निकलती है। यह कारगिल से 7 किलोमीटर दूर खरूल में सुरु नदी में मिलती है और पाकिस्तान चली जाती है। यहां सिर्फ सैनिक ही जा सकते हैं।

उमगोट नदी- मेघालय में यही नदी है जो कि दावकि शहर में बहती है। यहाँ भारत की क्लेअनसेट नदी है। इसका पानी इतना साफ़ है की पानी पर चलती नाव शीशे पर नज़र आती है और धुप यहाँ पड़े तो परछाई भी साफ़ नज़र आती है।

माधुरी लेक- यहाँ पहले पाईन ट्री लगे हयडे थे। लेकिन बाद में आये एक भूकंप से यहाँ के पहाड़ धंस गए जिससे सब जगह पानी भर गया। फिल्म कोयला की शूटिंग के लोगो ने प्रभावित होकर इस नदी का नाम माधुरी लेक रख दिया ।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com